गुरुपूर्णिमा पर भक्त नहीं कर पाएंगे श्री धूनीवाले दादाजी के दर्शन

Jul 02 2020 09:03 PM
गुरुपूर्णिमा पर भक्त नहीं कर पाएंगे श्री धूनीवाले दादाजी के दर्शन

खंडवा : कोरोना के चलते मंदिरों के पट बंद रखे गए थ. हालांकि स्थिति को देखते हुए कई-कई जगहों पर भक्तों के लिए मंदिर के पट खोल दिए गए है. खंडवा के अवधूत संत श्री धूनीवाले दादाजी के दरबार में चार जुलाई को गुरुपूर्णिमा पर्व मनाया जाने वाला है. कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते श्रीदादाजी दरबार में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर 10 जुलाई तक के लिए प्रतिबंध लगाया गया है.

हालांकि प्रतिबंध के बावजूद श्रीदादाजी दरबार में भक्तों की भीड़ ना लगे इसे लेकर मंदिर के पहुंच मार्गों पर गुरुवार से पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है है. वहीं श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने 28 चेक पोस्ट बनाकर करीब 350 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी है. ये सारे  पुलिसकर्मी महाराष्ट्र या अन्य शहरों से निशान लेकर आने वाले श्रद्धालुओं को रोकेंगे. इस संबंध में पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया है कि वे श्रद्धालुओं से निशान लेकर पाइंट पर ही रखें.

बता दें की श्रीदादाजी दरबार में गुरुपूर्णिमा पर हर साल सेवा देने वाली करीब 30 समितियों के संयोजकों ने गुरुवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मंदिर परिसर के बाहर तक पहुंचने की अनुमति मांगी है. इस बारें में एसडीएम ने श्रद्धालुओं से कहा है कि हमारी लड़ाई कोरोना से है. संक्रमण से बचाव के चलते हमें इस तरह की व्यवस्था करनी पड़ रही है. मालूम हो कि श्री धूनीवाले दादाजी दरबार में हर साल करीब पांच लाख श्रद्धालु समाधि दर्शन के लिए आते हैं. इस बार दर्शन ना होने की वजह से श्रद्धालुओं में निराशा है.

अपनी पुरानी पार्टी पर सिंधिया का प्रहार, कहा- कुर्सी जाने के कारण छटपटा रही है कांग्रेस

लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

भोपाल में रात दस बजे तक खुल सकेंगी दुकानें, कार में क्षमता मुताबिक बैठा सकेंगे सवारी