पाक में कोरोना के बाद अब बारिश ने ली 125 लोगों की जान
पाक में कोरोना के बाद अब बारिश ने ली 125 लोगों की जान
Share:

इस्लामबाद: पाक में मानसून शुरू होने के उपरांत बीते ढाई महीने में जबरदस्त मूसलाधार वर्षा का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के दावे के अनुसार, इस तेज वर्षा के चलते देश में कम से कम 125 लोगों की अब तक जाने जा चुकी है जबकि 71 अन्य जख्मी हो चुके हैं.

एनडीएमए के आंकड़ों से जानकारी मिली है कि 15 जून को शुरू हूई मानसूनी वर्षा के उपरांत से अब तक खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में 43 लोगों की जाने चली गई है, जबकि सिंध में 34, बलूचिस्तान में 17, पंजाब में 14, गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में 11 और पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 6 लोग मारे गए. उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में 59 पुरुष, 13 महिलाएं और 53 बच्चे मौजूद हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि घायलों में 37 खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के हैं जबकि अन्य 13 लोग बलूचिस्तान के, 9 सिंध, 8 पंजाब और 4 गिलगित-बाल्टिस्तान इलाके के हैं. आंकड़ों से पता चला कि वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 951 घर पूरी तरह से घटनाग्रस्त हो गए, जबकि 356 अन्य आंशिक रूप से घटनाग्रस्त हो गए हैं. पाकिस्तान में इस वर्षा के बीच भारी बर्बादी हुई है जिससे हजारों नागरिक प्रभावित हुए हैं.

कोरोना की चपेट में आए बीजेपी के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप, बढ़ रहा संक्रमण का स्कोर

उद्घाटन के पहले ही बह गया करोड़ो की लागत वाला ये ब्रिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -