2021 में होने वाली सिख जनगणना की याचिका को कोर्ट ने किया ख़ारिज
2021 में होने वाली सिख जनगणना की याचिका को कोर्ट ने किया ख़ारिज
Share:

प्रचारकों द्वारा एक न्यायिक समीक्षा का दावा लाया गया था कि 2021 की जनगणना के लिए कानून को खत्म करने की आवश्यकता को शुक्रवार को इंग्लैंड और वेल्स के उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। कानून की अस्वीकृति की मांग की गई थी क्योंकि सिख जाती के लिए कोई अलग टिक बॉक्स नहीं है, और अदालत ने इस दावे को खारिज कर दिया कि कानून में कोई त्रुटि नहीं थी।

कई सांसद लंबे समय से चल रहे इस अभियान का समर्थन कर रहे थे जिसमें सरकारी आंकड़ों में सिख आबादी को कम करने का आरोप लगाया गया था। चूंकि जनगणना का उपयोग मुख्य रूप से धन के आवंटन के लिए किया गया था, सिखों को लगता है कि अलग टिक बॉक्स अनिवार्य है। दावा करने वाले अभियान समूह सिख फेडरेशन (यूके) ने कहा कि यह समुदाय के लिए अलग पहचान की लड़ाई जारी रखेगा। यह तर्क दिया गया था कि टिक बॉक्स को बाहर करने का निर्णय कानूनी रूप से अपरिहार्य तर्क और इसलिए गैरकानूनी था।

राष्ट्रीय सांख्यिकी (ONS) कार्यालय 2021 की जनगणना के लिए खुद को तैयार कर रहा है, प्रवक्ता ने कहा कि "जनगणना प्रश्नावली को सभी को पहचानने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।" “2011 में, एक सिख धर्म टिक बॉक्स था और जो कोई भी जातीयता के सवाल के जवाब में सिख के रूप में पहचान करना चाहता था, वह सर्च-ए-यू-प्रकार का उपयोग करके ऑनलाइन और राइट-इन विकल्प के माध्यम से कर लेता था।" ONS का कहना है कि धर्म प्रश्न में एक विशिष्ट सिख टिक-बॉक्स विकल्प होता है और जो लोग इसका उपयोग करना चाहते हैं, वे ऑनलाइन खोज के रूप में और कागज पर एक लेखन-विकल्प का उपयोग करके इसका लाभ उठा सकते हैं।

जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर इस तरह से हासिल की जीत

अमेरिकी डाक सेवा ने देश भर में 40,000 वोटों के रूप में प्रदान की उच्च संख्या

जीत के बाद अब अमेरिकी स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर काम शुरू करेंगे बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -