जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर इस तरह से हासिल की जीत
जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर इस तरह से हासिल की जीत
Share:

डेमोक्रेट जो बिडेन 46 वें अमेरिकी राष्ट्रपति कमला हैरिस उनके उपाध्यक्ष हैं, शनिवार को कई समाचार आउटलेट का अनुमान है। मतदाताओं ने रिपब्लिकन असंगत डोनाल्ड ट्रम्प के अशांत नेतृत्व को संकीर्ण रूप से झिड़क दिया और कोविड-19 महामारी से लड़ने और विभाजित राष्ट्र में अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए बिडेन के वादे को पूरा करने की बात कही है।

जब पूर्व उपाध्यक्ष 20 जनवरी को व्हाइट हाउस में प्रवेश करेंगे, वैसे भी वह इस कार्य में सबसे उम्रदराज व्यक्ति है जो 78 साल की उम्र में कार्यालय संभालने का कार्य करेंगे. वह संभवत: एक कठिन ध्रुवीकृत वाशिंगटन में शासन करने के लिए एक कार्य का सामना करेंगे, जो एक रिकॉर्ड में राष्ट्रव्यापी मतदाता द्वारा लड़ाई में रेखांकित किया गया है।  मंगलवार के चुनाव के परिणाम पर चार दिनों के नेल-बाइट सस्पेंस के बाद उनकी अनुमानित जीत मिली, एक मुट्ठी भर युद्धक्षेत्र राज्यों में मतों की गिनती मेल-इन मतपत्रों की बाढ़ के कारण चल रही है।

मंगलवार के चुनाव के परिणाम पर चार दिनों के नेल-बाइट सस्पेंस के बाद उनकी अनुमानित जीत मिली एक मुट्ठी भर युद्धक्षेत्र राज्यों में मतों की गिनती मेल-इन मतपत्रों की बाढ़ के कारण चल रही है। एक प्रतियोगी को जीत के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत थी। बिडेन ने मंगलवार से दौड़ का नेतृत्व किया, पिछले पांच दिनों में थोड़ा चौड़ा करके उनके और ट्रम्प बिट के बीच की खाई। शनिवार को पेंसिल्वेनिया के महत्वपूर्ण राज्य को उसके लिए बुलाया गया था, जिससे उसे कुल 273 चुनावी वोटों के साथ लड़ाई को सफल बनाने के लिए ट्रैक पर रखा गया। बिडेन ने पहले कहा कि उन्होंने इस चुनाव को जीतने की उम्मीद की थी, लेकिन एक जीत भाषण देने से कम कर दिया। ट्रम्प के एक सलाहकार ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि रेस ट्रम्प के खिलाफ खड़ी थी, लेकिन कहा कि राष्ट्रपति हार मानने के लिए तैयार नहीं थे।

जीत के बाद अब अमेरिकी स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर काम शुरू करेंगे बिडेन

नरसंहार के आरोपों का सू की ने किया सामना, कही ये बात

सऊदी अरब ने पाकिस्तान से तोड़ा रिश्ता, चुकाना पड़ सकता है 2 अरब डॉलर का कर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -