भारत में Dell का नया लैपटॉप लॉन्च, मिलेगा 24 घंटे का बैटरी बैकअप
भारत में Dell का नया लैपटॉप लॉन्च, मिलेगा 24 घंटे का बैटरी बैकअप
Share:

एक नया लैपटॉप डेल इंडिया ने शुक्रवार को लॉन्च किया है. डेल ने यह लैपटॉप एंटरप्राइज कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए पेश किया है. 14 इंच के इस 2-इन-1 लैपटॉप को लैटिट्यूड 7000 सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप में कई बेहतरीन और इंडस्ट्री लीडिंग फीचर से लैस है जो वर्किंग प्रफेशनल्स को काफी पसंद आएंगे.
डेल ने बताया कि Dell Latitude 7400 2-in-1 लैपटॉप दुनिया का पहला लैपटॉप है जो प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आता है. प्रॉक्सिमिटी सेंसर में कंपनी ने इंटेल की कॉन्टेक्स्ट सेंसिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया है. इस फीचर की खास बात है कि यह लैपटॉप यूजर के करीब आने या दूर जाने पर खुद से लॉक और अनलॉक हो जाएगा. यह टेक्नॉलजी विंडोज हेलो फेस रिकॉग्निशन सिस्टम के साथ काम करती है. इस फीचर को एक्सप्रेस डेल ने साइन-इन नाम दिया है.

iPhones और iPads में मिलेगी, ये ख़ास सुविधा

लैपटॉप यूज करने वाले यूजर्स को बैटरी बैकअप को लेकर अक्सर चिंतित रहते हैं. डेल ने यूजर्स की इस समस्या को नए लैपटॉप के साथ दूर करने की कोशिश की है. डेल का यह नया लैपटॉप 24 घंटे की बैटरी बैकअप के साथ आता है. लैपटॉप में एक्सप्रेस चार्ज टेक्नॉलजी दी गई है जिससे यह 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।लैपटॉप के डिजाइन की बात करें तो यह काफी प्रीमियम है. टाइटन ग्रे फिनिश वाला यह लैपटॉप ऐल्युमिनियम बॉडी, हेयरलाइन ब्रश्ड डिजाइन के साथ आता है. इसके लुक को और खास लैपटॉप में डायमंड कट एज बनाता है.

Jio GigaFiber का नया प्लान हुआ लॉन्च, इतने रूपए की होगी बचत

कंपनी ने इसमें 14 इंच की फुल एचडी टचस्क्रीन उपलब्ध कराया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है. लैपटॉप की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन से लैस है. प्रोसेसर की जहां तक बात है तो इसमें 8th-generation Intel Core -i7 प्रोसेसर दिया गया है. बेहतरीन ग्राफिक्स के लिए इसमें इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स 620 मौजूद है. लैपटॉप में यूएसबी 3.1 जेन 1 पोर्ट, दो थंडरबोल्ट 3 पोर्ट, एक एचडीएएमआई 1.4 पोर्ट, एक यूएसडी 4.0 कार्ड रीडर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें इसमें 2X2 MIMo ऐंटेना के साथ ड्यूल बैंड 802.11 एसी वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 जैसे ऑप्शन उपलब्ध हैं. इसके साथ ही यह 16 एलटीई सपॉर्ट के साथ भी आता है. तो लैटिट्यूड 7400 2-इन-1 लैपटॉप 1,35,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है. बता दें कि इस कीमत में जीएसटी ऐड नहीं है. यह लैपटॉप भारत में कब से उपलब्ध होगा. इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि डेल ने इस साल की शुरुआत में इस लैपटॉप को सबसे पहले CES के लिए शोकेस किया था.

Google और Facebook ने किया इस स्मार्टफोन कंपनी से किनारा

5G नेटवर्क में देखने को मिलेगा ये बदलाव

आपका स्मार्टफोन हो सकता है हैक सावधान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -