आज से 50 दिन तक बंद रहेगा दिल्ली का चिराग फ्लाईओवर, जानिए वजह ?
आज से 50 दिन तक बंद रहेगा दिल्ली का चिराग फ्लाईओवर, जानिए वजह ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के आश्रम फ्लाईओवर के बाद अब चिराग फ्लाईओवर पर आज से मरम्मत का कार्य आरंभ हो रहा है. इसके कारण फ्लाईओवर पर 50 दिन के लिए आवागमन बंद कर दिया गया है. ऐसे हालात में दिल्ली में यातायात व्यवस्था वैकल्पिक मार्गों से जारी रहेगी. इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस दिल्ली ने एडवाइजरी जारी कर दी है. ट्रैफिक पुलिस दिल्ली ने अपनी एडवाइजरी में jankari दी है कि पहले चरण में नेहरू प्लेस से IIT दिल्ली फ्लाईओवर तक इस सड़क को बंद किया जाएगा.

इतनी दूरी में फ्लाईओवर की मरम्मत होने के बाद IIT दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक कार्य आरम्भ किया जाएगा. PWD की योजना के अनुसार, फ्लाईओवर के हर परिवहन मार्ग की मरम्मत में करीब 25 दिन का वक़्त लगेगा. इस दौरान संबंधित मार्ग पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. दिल्ली पुलिस ने इस फ्लाईओवर के बंद होने से जाम लगने की आशंका जताई है. वहीं इस आशंका के समाधान के लिए अपनी एडवाइजरी में वैकल्पिक मार्ग भी सुझाया है.

इसमें बताया है कि धौला कुआं, AIIMS और डिफेंस कॉलोनी की तरफ जाने वाले यात्री नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से दाएं मुड़कर मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर होते हुए लाला लाजपत राय मार्ग के रास्ते निकल सकेंगे. जाम से निपटने की योजना के तहत ट्रैफिक पुलिस ने कई डायवर्जन पॉइंट तय किए हैं. इनमें पहला डायवर्जन पॉइंट पंचशील फ्लाईओवर को बनाया गया है.

बंगाल में भाजपा ने खोला नया दफ्तर, पंचायत और लोकसभा चुनाव पर नज़र

कृष्णा नदी में घुला जहर, हज़ारों मछलियों ने तोड़ा दम, प्रशासन हैरान

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: कोर्ट ने रद्द की 842 लोगों की नौकरी, रिश्वत देकर पाई थी जॉब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -