कृष्णा नदी में घुला जहर, हज़ारों मछलियों ने तोड़ा दम, प्रशासन हैरान
कृष्णा नदी में घुला जहर, हज़ारों मछलियों ने तोड़ा दम, प्रशासन हैरान
Share:

सांगली: महाराष्ट्र के सांगली में पानी में जहर फैल जाने का मामला सामने आया है. यहाँ कृष्णा नदी में हजारों मछलियां मर कर तट किनारे आ गई हैं. यह मंजर देखकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पानी को जहरीला बनाने के लिए कौन जिम्मेदार है ? इसकी जांच की जा रही है. सांगली जिले में जल प्रदूषण की शिकायत स्थानीय लोग करते रहे हैं. यहां पास की फैक्ट्री से केमिकल फ्लो या लोगों द्वारा नदी में कचरा फैलाए जाने से प्रदूषण बढ़ने की खबरें सामने आती रही हैं. 

वहीं, प्रदूषित पानी के कारण मछलियों के मरने की घटनाएं भी अक्सर सामने आती रही हैं. मगर, इस बार जिस संख्या में मछलियां मरी हैं, उन्हें देखकर हर कोई दंग रह गया है. बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल में आकर यह दृश्य देख रहे हैं और इसकी वजह जानने का प्रयास कर रहे हैं. आखिर पानी में ऐसा किसने और क्या मिला दिया है कि इतनी बड़ी संख्या में मछलियों ने दम तोड़ दिया है, इसकी जांच की जा रही है. यह जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई है.

कृष्णा नदी के किनारे मौके पर आकर बड़ी संख्या में लोग इन मरी हुई मछलियों को देख कर जा रहे हैं और अपनी-अपनी तरह से इसकी वजह का अंदाज़ा लगा रहे हैं. वजह तो स्पष्ट है कि पानी इतना जहरीला और प्रदूषित हो चुका है कि मछलियां जीवित नहीं रह पा रहीं, किन्तु पानी का प्रदूषण या इसमें जहर मिलाने वाला कौन है और अचानक पहले से अदैहिक तेजी से प्रदूषण बढ़ने का कारण क्या है, यह जांच के बाद पता चलेगा.

होली के बाद कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम ? देखें IMD का अनुमान

हिमाचल में एंट्री अब हुई महंगी, कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टोल टैक्स

'मुझे मारने की कोशिश की गई..', पुलवामा पीड़ितों संग धरना दे रहे किरोड़ीलाल मीणा अस्पताल में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -