टेकऑफ के दौरान पक्षी से टकराई एयर इंडिया की फ्लाइट, तुरंत लौटाई गई वापस

छत्तीसगढ़ के रायपुर से एयर इंडिया का एक विमान पक्षी की चपेट में आने के बाद सुरक्षित हवाई अड्डे पर लौट आया। घटना मंगलवार 14 सितंबर की है, जब फ्लाइट ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। किसी तरह के हंगामे की सूचना नहीं है। अधिकारियों के बयान के अनुसार उड़ान एआईसी 469, 179 यात्रियों के साथ, छत्तीसगढ़ की राजधानी से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थी, जब विमान सुबह 10.05 बजे पक्षी की चपेट में आ गया, जिसके बाद टेक-ऑफ रद्द कर दिया गया। यात्रियों में केंद्रीय जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह भी शामिल थीं। वह केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में शामिल होने दिल्ली जा रही थीं।

यह बताया गया है कि "यात्रियों को बाद में उतारा गया। हवाई अड्डे के कर्मचारियों द्वारा रनवे के निरीक्षण के दौरान एक पक्षी के शव के टुकड़े पाए गए। एयर इंडिया के इंजीनियरिंग कर्मी विमान का निरीक्षण कर रहे हैं।" अधिकारियों के अनुसार, कभी-कभी, बर्ड हिट एक विमान को बड़ा नुकसान पहुंचाते हैं।उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के विमान को हुए नुकसान का सही पता इंजीनियरिंग कर्मचारियों द्वारा पूर्ण निरीक्षण के बाद लगाया जाएगा।

सोमवार को, संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह के लिए तिरुवनंतपुरम से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के तुरंत बाद वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। विमान में 170 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईई) के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान, जिसमें छह का चालक दल भी था, तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों के लिए पांच शिशुओं सहित एक अन्य उड़ान की व्यवस्था की गई, शारजाह की यात्रा की।

 

कोरोना से मरे वकीलों के परिजनों को दिया जाए 50 लाख मुआवज़ा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

आज इन मंत्रों और आरती के साथ करें राधे-कृष्ण का पूजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -