ठंड का बढ़ा कहर, घने कोहरे में लिपटा दिल्ली शहर
ठंड का बढ़ा कहर, घने कोहरे में लिपटा दिल्ली शहर
Share:

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर बीते शुक्रवार यानी 20 दिसंबर 2019 की सुबह घने कोहरे से ढाका हुआ है. जंहा इसका रेल, सड़क और हवाई यातायात पर जबर्दस्त असर पड़ा. दृश्यता काफी कम होने के कारण दिल्ली में 750 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुईं, जबकि 100 ट्रेन देरी से चल रही हैं. आईजीआई एयरपोर्ट पर 19 फ्लाइट को रद्द करना पड़ा. वहीं, सड़कों पर सुबह के समय वाहन रेंगते हुए बढ़े. शाम होने के साथ ही कोहरा घना होता गया. मौसम विभाग ने शनिवार को हल्की बारिश और कोहरा बढ़ने के साथ तापमान में और कमी की संभावना बताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार हम आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी के बीच शुक्रवार सुबह दिल्ली में हवा में नमी 100 फीसदी तक पहुंच गई. तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके चलते घना कोहरा छा गया. सुबह करीब 5:30 बजे पालम एयरपोर्ट पर दृश्यता शून्य हो थी. 8:30 बजे पालम की दृश्यता करीब 50 मीटर और सफदरजंग में 100 मीटर थी. दिन चढ़ने के साथ इसमें सुधार आया. एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि दृश्यता कम होने से देश के अलग-अलग हिस्सों में जाने वाली 11 फ्लाइट और दिल्ली पहुंचने वाली 8 फ्लाइट रद्द करनी पड़ीं. मौसम खुलने के बाद ही सेवाएं सामान्य हो सकीं. वहीं ट्रेनें दो से पांच घंटे की देरी से पहुंचीं. शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 5 कम 17.5 डिग्री सेल्सियस था.

नोएडा की हवा सबसे खराब: वहीं यह भी अनुमान लगाया गया है दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण स्तर शुक्रवार को फिर गंभीर स्तर पर पहुंच गया. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 432 पर था. एनसीआर में नोएडा सबसे प्रदूषित रहा. इसका एक्यूआई 463 दर्ज किया गया. गाजियाबाद का एक्यूआई 444 पर था. ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद व गुरुग्राम में एक्यूआई 427, 420 व 306 रहा. सीपीसीबी के मुताबिक, नमी और हवा की रफ्तार भी दस किमी प्रतिघंटा से नीचे रही. मिक्सिंग हाइट भी दो किमी पर थी. इनके मिलेजुले असर से प्रदूषण टिक गया. वहीं शनिवार और रविवार को एक्यूआई में सुधार की संभावना है.

CAA: दिल्ली सहित कई राज्यों में प्रदर्शन जारी, यूपी में 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश: दमोह में आंठवी की छात्र के साथ हैवानियत, डरा-धमकाकर कई बार किया दुष्कर्म

उत्तरप्रदेश के 20 प्रमुख शैक्षणिक संस्थान, जानिए क्या है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -