दिल्ली में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली: बुधवार को भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को इससे पूर्व मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया था। फिलहाल मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बहुत खराब मौसम की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में सर्वाधिक वर्षा की वजह से लोगों को जलभराव की दिक्कत के साथ ही ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है।

वही मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में बुधवार को हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना के साथ आसमान में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

वही बुधवार को राजधानी दिल्ली में सर्वाधिक वर्षा की संभावना के बीच मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार, शनिवार तथा रविवार के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है। वहीं शुक्रवार को मौसम विभाग ने 'ग्रीन' अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मौसम विभाग चार प्रकार के रंग को कोड उपयोग करता है। जिसमें ग्रीन का मतलब होता है कि सब ठीक हो तथा 'येलो' अलर्ट खराब मौसम के लिए दिया जाता है। वहीं सड़क एवं नाले के बंद होने और बिजली सप्लाई में रुकावट के साथ यातायात व्यवस्था में प्रभाव पड़ने की संभावना के साथ बहुत खराब मौसम की चेतावनी के तौर पर 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया जाता है। 

योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर होगी सुनवाई

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

अच्छी खबर! US ने दी कोविशील्ड वैक्सीन को मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -