दिल्ली में रातों-रात तैयार हुआ हनुमान मंदिर, तोड़ने पर 'आप-भाजपा' में खिंच गई थी तलवारें...
दिल्ली में रातों-रात तैयार हुआ हनुमान मंदिर, तोड़ने पर 'आप-भाजपा' में खिंच गई थी तलवारें...
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में जिस हनुमान मंदिर के तोड़े जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जमकर टकराव हुआ था. अब उसी जगह पर हनुमान मंदिर रातो-रात फिर से बनाकर तैयार कर दिया गया है. शुक्रवार की सुबह जब चांदनी चौक के उसी स्थान पर हनुमान मंदिर नज़र आया, तो लोगों को हैरानी हुई और अब यहां इस मंदिर को देखने वालों का हुजूम उमड़ आया है. अब जो नया मंदिर बना है, वो लोहे-स्टील से बनाया गया है. 

दरअसल, इसी साल जनवरी के शुरुआती सप्ताह में यहां स्थित हनुमान मंदिर को ध्वस्त किया गया था. चांदनी चौक में सुंदरीकरण का काम जारी है, उसी के तहत मंदिर को यहां से हटाया गया था. हालांकि, तब स्थानीय उत्तर दिल्ली नगर निगम ने कहा था कि मंदिर को ध्वस्त नहीं गया है, बल्कि केवल शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा चांदनी चौक का सुंदरीकरण कराया जा रहा है, इसी के तहत यहां मेन रोड पर स्थित मंदिर को लेकर विवाद हुआ था, जिसके चलते निर्माण में समस्या आ रही थी. हालांकि, जब मंदिर हटा तो कांग्रेस-भाजपा और आप ने एक दूसरे पर आरोप लगाने का काम किया.

बता दें कि ये पूरा मामला बहुत पुराना है, दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2015 में गैर-कानूनी रूप से बने धार्मिक स्थलों को हटाने की बात कही थी. इस के बाद वर्ष 2020 में भी इसी आदेश को दोहराया गया था, जिसके बाद चांदनी चौक स्थित लगभग पचास साल पुराने मंदिर को तोड़ दिया गया था.

बिडेन ने की नासा के दृढ़ता रोवर के सफल मंगल लैंडिंग की प्रशंसा

मिजोरम नेशनल फ्रंट ने जीता आइजोल नगर निगम चुनाव

अबकी बार 100 के पार ! लगातार 11वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -