CAA के समर्थन में उतरे दिल्ली यूनिवर्सिटी और गुरुग्राम के लोग, विरोधियों को दिया खुला चैलेंज
CAA के समर्थन में उतरे दिल्ली यूनिवर्सिटी और गुरुग्राम के लोग, विरोधियों को दिया खुला चैलेंज
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने 'भारत माता की जय' और 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे लगाए। नागरिकता अधिनियम पर प्रदर्शन अकारण हो रहा है। ये कानून किसी के नागरिकता लेने का नहीं बल्कि किसी को नागरिकता देने के लिए है। सरकार लगातार ये बात कह रही है। इसके बाद भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भारतीय मुसलमानों का इस कानून से कोई वास्ता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. नागरिकता अधिनियम के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं और हिसंक प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अब कई लोग इस कानून के समर्थन में भी खुलकर सड़क पर आ गए हैं. एक ओर जहां देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं साइबर सिटी गुरुग्राम में इस अधिनियम के समर्थन में आ गए हैं. लोगों ने बड़ी संख्या में DSD कॉलेज के गेट पर पहुंचकर नागरिकता कानून का समर्थन किया. इस दौरान लोग हाथों में तिरंगा लहराते हुए नज़र आए.

लोगों ने न केवल कानून का समर्थन किया बल्कि कानून का विरोध करने वालों को भी खुला चैलेंज किया. गुरुग्राम में लोगों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन में नारेबाजी की. समर्थन में लोगों का कहना है कि जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं वो देश के विरुद्ध है और राजनीतिक पार्टियों के इशारे पर ऐसा कर रहे हैं.

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

हर महीने जमा कीजिए मात्र 55 रुपए, पेंशन के रूप में पाइए इतने रुपए प्रतिमाह, मोदी सरकार ने शुरू की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -