बेरोज़गार युवक कॉलसेंटर की आड़ में ऐसे देते थे ठगी की वारदात को अंजाम
बेरोज़गार युवक कॉलसेंटर की आड़ में ऐसे देते थे ठगी की वारदात को अंजाम
Share:

नई दिल्ली : राजधानी की अपराध शाखा पुलिस ने फर्जी कॉलसेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को दो दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपी लकी ड्रॉ के नाम पर सस्ते में मोबाइल देने की बात करते थे, जबकि पार्सल में दूसरी चीजें भेज देते थे। आरोपी 4600 लोगों के साथ ठगी कर चुके हैं। अपराध शाखा अधिकारियों की माने तो पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है। 

ठाणे में विचित्र जानवर के साथ दो लोग हिरासत में

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के अनुसार, इंस्पेक्टर की टीम को सूचना मिली थी कि पूर्वी दिल्ली में कुछ लोग फर्जी कॉलसेंटर चला रहे हैं। कॉल सेंटर चलाने वाले आरोपी लकी ड्रॉ के नाम पर महंगे मोबाइल को सस्ते में देने का झांसा देते थे। ये पार्सल को खाली या फिर उसमें मोबाइल की जगह कुछ और सामान रखकर भेजते थे। पार्सल डाक के जरिये भेजते थे। इससे लोगों को विश्वास हो जाता था कि उनके साथ ठगी नहीं हो रही है। 

दोस्त की माँ ने दी शादी की सलाह तो युवक ने दिखा दी हैवानियत..

पहले भी कर चुके है ठगी 

प्राप्त जानकारी अनुसार इस तरह की तमाम शिकायत दर्ज कराई गई थी। एसीपी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर की टीम ने पश्चिमी ज्योति नगर, शाहदरा में चले रह कॉलसेंटर में दबिश दी और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कॉल सेंटर से 40 मोबाइल, कंप्यूटर व अन्य सामान बरामद किया गया। आरोपियों के कंप्यूटर से जो डाटा मिला है, उसे पता लगा है कि आरोपी 4600 लोगों के साथ ठगी कर चुके हैं।

नौकरी का इंटरव्यू देने गई लड़की को 20 लड़को के साथ कर दिया कमरे में बंद और...

पत्नी से हुई लड़ाई तो बौखलाया पति और कर दिया ऐसा काम

छत से कूदकर छात्रा ने की आत्महत्या और हथेली पर लिख गई 'सॉरी पापा'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -