मॉब लिंचिंग में शिवा गुज्जर की मौत, दिल्ली पुलिस पर उठ रहे सवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के नारायणा हत्याकांड के वायरल वीडियो के बाद सियासी पारा चढ़ गया है। लोनी से भाजपा MLA नंद किशोर गुर्जर, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि अब देश की राजधानी दिल्ली हिंदुओं की मॉब लिंचिंग का केंद्र बनती जा रही है। उल्लेखनीय है कि, 18 मार्च यानी होली की रात में पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में एक 29 वर्षीय युवक शिवा गुज्जर का कत्ल कर दिया गया था । इस हत्या के मामले में पुलिस ने 1 नाबालिग सहित 5 लोगों को अरेस्ट किया है।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि 18 मार्च की रात में हॉस्पिटल से कॉल मिली कि नारायणा गांव का निवासी 29 वर्षीय एक युवक शिवा जख्मी अवस्था में अस्तपताल लाया गया था और उसके शरीर पर चाकू से वार के निशान थे। पुलिस ने इस मामले की जांच में पाया कि मृतक अपने तीन दोस्तों के साथ 18 मार्च को 9:30 बजे नारायण के PVR  काम्प्लेक्स गया था, जहां पान की दुकान में काम करने वाले लोगों से उसकी कहासुनी हो गई थी। ये झगड़ा बाइक की मामूली टक्कर को लेकर हुआ था और इसी विवाद में पान की दुकान में काम करने वाले एक नाबालिग ने मृतक शिवा के सीने पर चाकू मार दिया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश करते हुए नाबालिग आरोपी सहित सभी हमलावरों को अरेस्ट कर लिया है और उनके पास से हत्या में प्रयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

मगर, इस हत्या के 4 दिन बाद 6 सेकेंड एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मृतक सड़क पर जख्मी पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। उसके साथ एक युवक खड़ा हुआ है और वहां पुलिस का जवान भी दिख रहा है। अब कुछ नेताओं ने ट्वीट करते हुए कहा कि शिवा की हत्या दूसरे समुदाय के लोगों ने बेहरमी से की है और इस बात को लेकर अब अलग-अलग सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

 

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जो युवक वीडियो में घायल शिवा के साथ दिख रहा है वो हत्यारा नहीं बल्कि उसका जानकार है। लेकिन ये वीडियो अब वायरल है और लोग इसको लेकर जस्टिस फ़ॉर शिवा गुर्जर अभियान चला रहे हैं। दिल्ली पुलिस जिन आरोपी युवकों को अरेस्ट किया है, उसमें मुख्य आरोपी नाबालिग है। इसके साथ ही अन्य हमलावरों के नाम धर्मेंद्र रॉय, सचिन रॉय, रामानुज और वकील है।

प्रेमी से बात नहीं करने दे रहा था पति, गुस्से में पत्नी ने किया दिल दहला देने वाला काम

अपनी अम्मी की मदद से दलित लड़की को उठा ले गया आसिफ, 10 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस

हैवान बनी बहू, सास ने खाई एक रोटी ज्यादा तो भाई संग मिलकर किया ये काम

Most Popular

- Sponsored Advert -