जहरीली स्मॉग का कहरः दिल्ली में खुले स्कूल, 69 ट्रेनें लेट
जहरीली स्मॉग का कहरः दिल्ली में खुले स्कूल, 69 ट्रेनें लेट
Share:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्य जहरीली स्मॉग और प्रदूषण की चपेट में है. इसके बावजूद आज दिल्ली-एनसीआर में स्कूल खुल गए है. रविवार को वायु प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया जिसके साथ वायु गुणवत्ता खतरनाक हो गई. गाजियाबाद जिला अधिकारी ने वायु प्रदूषण के मद्देनजर 12 तक के सभी स्कूल को सुबह 9 बजे से खोलने के आदेश दिए हैं. 

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि अब और छुट्टियां नहीं की जाएंगी. सोमवार से स्कूल खोले जाएंगे. इससे साफ है कि दिल्ली के बच्चों को सुबह भयंकर प्रदूषण के बीच स्कूल जाना होगा. गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में घना धुंध और धुंआ छाया हुआ है, जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. हवा जहरीली होने पर आनन-फानन सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे.

बता दे कि हवा जहरीली होने पर दिल्ली सरकार के आदेश पर आनन-फानन में सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे. स्कूलों में पांच दिनों के अवकाश की घोषणा की थी.

धुंध की वजह से 69 ट्रेनें लेट

धुंध की वजह से यातायात पर भी काफी असर पढ़ रहा है. सोमवार को धुंध के कारण करीब 69 ट्रेनें लेट हो सकती हैं. इसके अलावा 22 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है, 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

खुशखबरी: दिल्ली में अब स्मॉग से मिल सकती है राहत

स्मॉग के चलते यमुना में गिरी कार

धुंध क्या है? समझें और अपनाएं इससे बचने के ये तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -