खुशखबरी: दिल्ली में अब स्मॉग से मिल सकती है राहत
खुशखबरी: दिल्ली में अब स्मॉग से मिल सकती है राहत
Share:

नई दिल्ली. जानलेवा प्रदूषण से  दिल्लीवालों को बड़ी राहत मिल सकती है. 15 नवंबर को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है.जिससे शहर वासियों को स्मॉग यानी शहर में घुली ज़हरीली हवा से राहत मिल सकती है. राजस्थान और पाकिस्तान के बीच वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनने के आसार हैं, जिसका असर 14 नवंबर से दिखेगा. सब कुछ ठीक रहा तो 14 नवंबर से हवा की गति 15 से 17 किलोमीटर प्रति घंटे की हो जाएगी. इसकी वजह से जानलेवा प्रदूषण से दिल्लीवालों को बड़ी राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के अनुसार,  वेस्टर्न डिस्टरबेंस की यह संभावना हल्की है. एक से दो दिनों में इसे लेकर निश्चित तौर पर कुछ कहा जा सकेगा लेकिन यह तय है कि इस दौरान हवा की रफ्तार तो बढ़ेगी ही. दिल्ली में आज सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है जिससे स्मॉग छंट जाएगा और दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिलेगी.

बताते चलें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना स्मॉग होने की वजह से वायू प्रदूषित हो गई और इसमें सुधार के लिए प्रशासन ने निर्माण गतिविधियों पर रोक और पार्किंग शुल्क में चार गुना वृद्धि सहित कुछ आपात कदम उठाए हैं. 

प्रद्युम्न हत्याकांडः हरियाणा पुलिस संदेह के घेरे में

लालू ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किया संकल्प पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -