दिल्ली दंगा मामला: आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी
दिल्ली दंगा मामला: आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी चल रही है. ED ने मार्च में ताहिर हुसैन के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था. दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में पाया था कि लगभग 1.10 करोड़ ताहिर हुसैन ने दंगों में इस्तेमाल किए हैं. अपनी कंपनी से पैसे निकालकर फर्जी कंपनियों में ट्रासंफर किए और वहां से पैसे निकाले गए और दिल्ली दंगों में इस्तेमाल किए गए.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के दंगों में ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध है. हुसैन और उसके समर्थकों पर आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के भी इल्जाम हैं. माना जाता है कि ताहिर की मुस्लिम कम्यूनिटी में अच्छी पकड़ है. इससे पहले दिल्ली दंगों के मामले में खबर सामने आई थी कि राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूकी की जमानत को निरस्त करने के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय जुलाई में मामले की सुनवाई करेगा. 

दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगों के मामलों में अरेस्ट किए गए राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारूकी को मिली जमानत को निरस्त करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. दरअसल निचली अदालत ने फैसल फारूकी को जमानत दे रखी थी. किन्तु अभी वो जेल में ही है. फारूकी के वकील ने कहा है कि जवाब के लिए चार सप्ताह का समय चाहिए. 

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -