दिल्ली में 2009 के बाद हुई सबसे ज्यादा बारिश: रिपोर्ट्स

दिल्ली में 2009 के बाद से एक महीने में सबसे अधिक बारिश हुई, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव और यातायात बढ़ गया। 110 मिमी की अंतिम उच्चतम वर्षा 10 अगस्त, 2010 को दर्ज की गई थी। शनिवार को सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों के दौरान लोधी रोड ऑब्जर्वेटरी में 149.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि दिल्ली रिज पर लगभग 149.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी ने कहा- इस बीच, पालम में 84.0 मिमी बारिश हुई, जबकि आया नगर में 68.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। सफदरजंग हवाईअड्डे ने शनिवार को इस मानसून सीजन की सबसे ज्यादा एक दिन की बारिश 138.8 मिमी दर्ज की।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश स्थानों (बहादुरगढ़, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) कैथल के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। शनिवार को करनाल। कई रिहायशी इलाकों और कई सड़कों और जंक्शनों पर पानी भर गया जिससे ट्रैफिक जाम हो गया।

लोगों को स्थिति की जानकारी देने के लिए ट्विटर पर दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा- "एमबी रोड, खानपुर टी-पॉइंट से हमदर्द नगर रेड लाइट ट्रैफिक, मेहराम नगर अंडर पास में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। रजोकरी अंडरपास, दोनों मार्ग यहां से हैं।  द्वारका अंडरपास और बिजवासन फ्लाईओवर पर जलभराव होना शुरू हो गया है।  

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा- "भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना..."

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने आवासीय स्कूलों के उन्नयन के लिए विशेष परियोजना का किया एलान

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -