दिल्ली लोक सेवा विभाग का बड़ा एलान, कहा- "किसी भी फील्ड स्टाफ को मानसून के दौरान छुट्टी लेने की..."

Jun 22 2021 01:54 PM
दिल्ली लोक सेवा विभाग का बड़ा एलान, कहा-

शहर में मानसून के आने को देखते हुए, दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग ने निर्देश दिया है कि उसकी रखरखाव इकाइयों के किसी भी फील्ड स्टाफ को इस अवधि के दौरान बिना पूर्व अनुमति के छुट्टी लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि शहर को जलभराव से मुक्त रखने की तैयारी चल रही थी।

एक कार्यालय आदेश के अनुसार, ''आने वाले मानसून के मौसम को देखते हुए, सक्षम प्राधिकारी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि लोक निर्माण विभाग के नियंत्रणाधीन स्टॉर्म वाटर पंप हाउसों का रखरखाव करने वाली सड़क रखरखाव इकाई और विद्युत इकाइयों के किसी भी फील्ड स्टाफ को अनुमति नहीं दी जाएगी. मानसून की अवधि के दौरान पत्ते लेने के लिए, '' यह कहा। पीडब्ल्यूडी नई दिल्ली में 1260 किलोमीटर सड़कों का रखरखाव करता है। शहर को जलभराव से मुक्त रखने के लिए नगर निकाय बड़े पैमाने पर नालों की गाद और कचरे को हटाने का काम कर रहे हैं. पीडब्ल्यूडी और दिल्ली के तीन नगर निगमों (एमसीडी) ने उम्मीद जताई कि महीने के अंत तक मानसून की शुरुआत से पहले नालों की सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा।

इससे पहले, पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह 'ट्रैक पर' है और 20 से 25 जून के बीच पूरा हो जाएगा। एक मोटे अनुमान के अनुसार, लगभग 1,054 किलोमीटर में फैले लगभग 2,000 नाले हैं, जो पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आते हैं।

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात