स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात
स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात
Share:

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग को मंगलवार को नौ नए जिलों में स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई। जैसा कि शीर्ष अदालत ने देखा कि इन जिलों में लगभग दो वर्षों से स्थानीय चुनाव नहीं हुए हैं, इसने 15 सितंबर तक की समयसीमा दी: "कोविड सभी मामलों में एक अच्छा बहाना है"।

वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस नरसिम्ह ने अदालत को बताया कि तमिलनाडु में कोविड के मामले "देश में सबसे ज्यादा हैं और नए बनाए गए नौ जिलों में परिसीमन किया जाना है"। राज्य में अब तक कुल 24.29 लाख कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं और 31,386 मौतें हुई हैं। यहां तक ​​​​कि महाराष्ट्र में, संक्रमण में गिरावट देखी गई, तमिलनाडु में इस महीने की शुरुआत में वृद्धि देखी गई थी। दो जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस हेमंत गुप्ता ने कहा, 'कोविड सभी मामलों में अच्छा बहाना है।

राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि इसे और समय की जरूरत है "क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को चुनाव आयोग से लाना होगा, और परिसीमन करना होगा"। सुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार कहा: "हम आपको चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के लिए 15 सितंबर तक का समय देंगे। यह केवल नौ जिले हैं। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो हम राज्य चुनाव निकाय के खिलाफ अवमानना ​​​​कार्रवाई शुरू करेंगे।" शीर्ष अदालत ने बाद में चुनाव निकाय की दलीलों के बीच अपने आदेश से अवमानना ​​के हिस्से को हटा दिया।

India Forex Reserve: भारत के विदेश मुद्रा भंडार में हुआ जबरदस्त इजाफा, रूस को छोड़ा पीछे

513 पदों पर यहां हो रही है भर्तियां, 90 हजार तक मिलेगा वेतन

आने वाले 7 से 8 दिनों में जारी होगा वैक्सीन के तीसरे चरण का डेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -