राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

Jun 22 2021 01:24 PM
राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- कोविड की तीसरी लहर खराब हो सकती है

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को कहा कि कोविड की दूसरी लहर खराब थी, लेकिन तीसरी लहर बदतर हो सकती है, इसलिए टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए क्योंकि भारत में कोविड की मृत्यु का आंकड़ा पांच से छह गुना अधिक हो सकता है।

कोविड की मौतों पर डेटा की हेराफेरी पर एक सवाल के जवाब में, राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "यह निश्चित है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकार सच छुपा रही है। मेरे विचार में, मृत्यु की संख्या पांच से छह है रिपोर्ट किए गए आंकड़े का समय, लेकिन यह हमारे लिए उपयोगी नहीं है कि हम कितने लोगों की मौत की चर्चा करें। बेशक, मुआवजा महत्वपूर्ण है और ऐसे तरीके हैं जिनसे आंकड़ों को सत्यापित किया जा सकता है लेकिन चर्चा नहीं होनी चाहिए संख्या पर हो, लेकिन यह इस पर होना चाहिए कि हमें आगे क्या करना चाहिए।" 

महामारी खत्म होने के बाद हम सरकार पर हमला कर सकते हैं - कि आपने नंबरों पर झूठ बोला लेकिन आज समय है और मैं फिर से खुद को दोहरा रहा हूं, अगर आपको लगता है कि दूसरी लहर खराब थी, तो तीसरी लहर और भी खराब होने वाली है। इसलिए टीकाकरण पर ध्यान देना चाहिए और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वायरस को फिर से पैदा होने के लिए जगह न दी जाए।"

राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि 100 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है और इस पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, जबकि यह अच्छा है कि सोमवार को 80 लाख से अधिक लोगों ने टीके लगाए, लेकिन यह एक सतत प्रक्रिया होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के लिए कोविड फंड बनाने और NYAY योजना को लागू करने के लिए भी कहा।

नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात

भारत से नहीं बल्कि नेपाल से हुई थी योग की शुरुआत, PM ओली ने किया दावा