नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

Jun 22 2021 01:20 PM
नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने तीसरी कोविड वेव पर दी चेतावनी

नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने मंगलवार को कहा कि कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर को विफल करना लोगों के हाथ में है क्योंकि "इसे रोका जा सकता है यदि कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जाता है, और अधिकांश लोगों को टीका लगाया जाता है"। ने कहा कि पहले दिन टीकाकरण के आंकड़े बड़े पैमाने पर दिनों और हफ्तों तक एक साथ टीकाकरण करने की भारत की क्षमता को प्रदर्शित करते हैं।

अपेक्षित तीसरी कोविड लहर के बारे में बताते हुए, पॉल ने कहा, "तीसरी लहर आती है या नहीं, यह हमारे हाथ में है।" स्वास्थ्य मंत्रालय और एक मंत्रालय ने कहा, "अगर हम कोविद के उचित व्यवहार का पालन करते हैं और खुद को टीका लगवाते हैं तो तीसरी लहर क्यों होगी? ऐसे कई देश हैं जहां दूसरी लहर भी नहीं आई है। अगर हम कोविड के उचित व्यवहार का पालन करते हैं, तो यह अवधि बीत जाएगी।" परिवार कल्याण (MoHFW) के बयान में पॉल के हवाले से उल्लेख किया गया है।

नीति आयोग के सदस्य ने भारत को अपनी अर्थव्यवस्था को खोलने और सामान्य काम फिर से शुरू करने में सक्षम बनाने के लिए तेजी से टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डाला और सामान्य स्थिति में वापस जाने की कुंजी के रूप में तेजी से टीकाकरण पर जोर दिया। पॉल ने कहा, "हमें अपना दैनिक कार्य करने, अपने सामाजिक जीवन को बनाए रखने, स्कूल, व्यवसाय खोलने, अपनी अर्थव्यवस्था की देखभाल करने की आवश्यकता है, हम यह सब तभी कर पाएंगे जब हम तेज गति से टीकाकरण कर पाएंगे।" कि "टीके जीवन बचा रहे हैं, अब वैक्सीन लेने का सबसे अच्छा समय है।" उन्होंने कोविड -19 टीकों के खिलाफ अफवाहों को भी खारिज करते हुए कहा, "यह सोचना एक बड़ी गलती है कि हमारे टीके असुरक्षित हैं।

स्थानीय चुनाव कराने में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु चुनाव आयोग को कही ये बात

भारत से नहीं बल्कि नेपाल से हुई थी योग की शुरुआत, PM ओली ने किया दावा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- महाराष्ट्र में कोरोना के बाद अब मिला खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट....