दिल्ली में शिफ्ट की जाएंगी प्रीमियम मार्केट की दुकानें, किराया नहीं चुका पा रहे दुकानदार

दिल्ली में शिफ्ट की जाएंगी प्रीमियम मार्केट की दुकानें, किराया नहीं चुका पा रहे दुकानदार

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पड़ने के बाद अब कई बड़े ब्रांड्स, दिल्ली की प्रीमियम मार्केट से दुकानें, दूसरे स्थानों पर शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल इन प्रीमियम मार्केट में दुकानदारों को अधिक किराया चुकाना पड़ता है, किन्तु अब ये महंगा किराया उनके बजट के हिसाब से फिट नहीं हो पा रहा है.

वर्ष 2020 में दुकानदारों को कारोबार बढ़ने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही है, इसीलिए वो अपने खर्चों में कटौती करना चाहते हैं. पिछले कुछ महीने में लगभग न के बराबर बिज़नेस होने की वजह से कुछ जाने-माने ब्रांड्स अब कॉस्ट प्रेशर में आ गए हैं. बिक्री तो हो नहीं रही मगर दूसरी ओर उन्हें किराया बराबर देना पड़ रहा है. कपड़ों के कई ब्रांड्स अब दिल्ली के कनॉट प्लेस और खान मार्केट से निकलकर दूसरे स्थानों पर शिफ्ट करने की तैयारी में है. इन ब्रांड्स में Hamleys, प्रीमियम लाइफस्टाइल ब्रांड Shaze, महिलाओं के लिए एथनिक ब्रांड Soch, Blackberrys, Louis Philippe, Lee और Wrangler जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

आपको बता दें कि, दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 2948 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 80 हजार 188 तक पहुंच गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 2558 तक पहुंच गया है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों ने करोना वायरस के खिलाफ जोरदार जंग छेड़ रखी है.  

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम