मांझे से मौत के बाद दिल्ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
मांझे से मौत के बाद दिल्ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
Share:

मौत के मांझे या फिर चाइनीज मांझे के कारण से एक युवक की गर्दन काट जाने के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में है। निरंतर बाजारों में छापेमारी भी की जाने लगी है और जिनके पास भी खतरनाक मांझा  पाया जा रहा है, उसे जब्त किया जा रहा है और बेचने वाले को हिरासत में लिया जा रहा है। दिल्ली के अलग-अलग जिलों में खतरनाक प्लास्टिक के मांझे के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। 

बाहरी दिल्ली के लिए पुलिस ने एक टीम बना चुके है। यह पुलिस टीम बाजारों में जाकर मांझा बेचने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है। बाहरी दिल्ली पुलिस के डीसीपी समीर शर्मा ने बोला है कि उनकी टीम ने अब तक 11 FIR दर्ज की हैं और 11 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। साथ ही 59 अवैध चाइनीज मांझे के रोल बरामद कर लिया गया हैं। खतरनाक चाइनीज़ मांझे के विरुद्ध दक्षिणी दिल्ली पुलिस भी एक्शन में है। दक्षिणी जिला पुलिस ने चाइनीज मंझे के विरुद्ध ड्राइव चलाया और 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 95 चाइनीज मांझे के रोल बरामद कर लिए गए है।

वहीं, उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने एक गोदाम में ही छापे मारी की है, जहां पर 205 कार्टन में 11 हजार 760 रोल चाइनीज मांझे के जब्त कर लिए है। पकड़ में आए आरोपी का नाम अमरजीत है। अमरजीत इस मांझे को कोड नाम से दुकानदारों को सप्लाई करने का काम कर रहा है। अमरजीत शाम या रात में ही इस मांझे की सप्लाई किया करता था। आरोपी ने पुलिस को बोला है कि उसने नोएडा के एक होलसेलर से 400 कार्टन चाइनीज मांझा दूसरे ब्रांड के नाम से खरीदा लिया था। पूछताछ में पता चला कि नोएडा के जिस शख्स ने उसे ये मांझा बेचा था, वो सूरत से दिल्ली ट्रक में मांझे को लाया था। फिर पूरे माल को एक किराए के गोदाम में रखा गया था। और फिर यहां से दिल्ली NCR के दुकानदारों को सेल कर दिया गया है। 

बाल खींचे और फिर महिला के कपड़े फाड़ प्राइवेट पार्ट में डाल दी लाल मिर्च, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

आदिवासी महिला प्रत्याशी के साथ कलेक्टर ने की मार-पीट, जानिए पूरा मामला

नमकीन के पैकेट में ऐसी चीज छिपाकर ले जा रहा था शख्स, देखकर फ़टी रह गई अफसरों की आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -