केजरीवाल सरकार के 'एक बोतल के साथ दूसरी फ्री' ऑफर से फिर हुआ शराब का फर्जीवाड़ा
केजरीवाल सरकार के 'एक बोतल के साथ दूसरी फ्री' ऑफर से फिर हुआ शराब का फर्जीवाड़ा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति के दौरान वन प्लस वन स्कीम के तहत दी गई छूट का भरपूर लाभ उठाते हुए कुछ लोगों ने शराब का पूरा स्टॉक जमा कर लिया था, यही लोग अब शराब को ऊंचे दाम पर बेच रहे थे। आबकारी विभाग की टीम ने ऐसे ही एक गोदाम को पकड़ा है, जिसमें अंग्रेजी और विदेशी ब्रांड की 1037 बोतलें बरमाद हुईं हैं। गोपनीय सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने टैगोर गार्डन एक्सटेंशन स्थित एक दुकान पर दबिश दी, जहां से इन बोतलों को जब्त किया गया है।

दरअसल, एक्साइज इंटेलिजेंस ब्यूरो (EIB) की टीम को सूचना मिली थी कि राजौरी गार्डन में कुछ लोग दुकान में शराब का स्टॉक रखे हुए हैं। इसके बाद ACP के नेतृत्व में एक टीम ने मौके पर छापा मारा, तो वहां से ग्लेनफिडिच, ब्लैक डॉग, जैक डेनियल, जी गूज, गोल्ड रिजर्व, जॉनी वॉकर ब्लैक लेबल, वोडका आदि ब्रांड की शराब बरामद की गई। इस शराब को बेचने वाले लोग व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए सक्रिय थे, जो ग्राहक की ओर से शराब की मांग पुख्ता होने के बाद उसकी आपूर्ति करते थे।

पुलिस ने शराब की अवैध स्टॉक व आपूर्ति करने में शामिल लोगों के खिलाफ थाना राजौरी गार्डन में शिकायत दर्ज कराई गई है। साथ ही दो आरोपियों अनिल पुत्र तारा निवासी प्रेम नगर दिल्ली और कमल पुत्र चमनलाल निवासी रघुवीर नगर को अरेस्ट कर लिया है। लोगों ने उस समय पर शराब को खरीद कर स्टॉक किया जब दिल्ली में शराब की बिक्री पर भारी डिस्काउंट चल रहा था और AAP सरकार की वन प्लस वन योजना के तहत एक बोतल खरीदने पर दूसरी बोतल फ्री दी जा रही थी।

'मुश्किल समय में हमारी दुआएं PM मोदी के साथ..' हीराबा के देहांत पर बाइडेन ने जताया दुःख

बस, ट्राला और कैंटर की जबरदस्त भिड़ंत, जिंदा जलकर ड्राइवर की मौत

पंजाब सरकार ने बदले 56 सरकारी स्कूलों के नाम, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -