लॉकडाउन तोड़ने वालों से दिल्ली पुलिस ने वसूला 11.44 करोड़ जुर्माना
लॉकडाउन तोड़ने वालों से दिल्ली पुलिस ने वसूला 11.44 करोड़ जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है और इसी के चलते यहाँ सख्त लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन के तहत लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी जा रही है लेकिन अब भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे मजाक में ले रहे हैं और बाहर घूम रहे हैं। यह देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आदेशानुसार लॉकाजउन का उल्लंघन करने पर लागू जुर्माना वसूला है। मिली जानकारी के तहत दिल्ली पुलिस ने हाल ही में लागू हुए 25 दिन के कोरोना लॉकडाउन में 11।44 करोड़ की वसूल की है।

जी हाँ, इस समय दिल्ली में पुलिस कार्रवाई में मामले दर्ज करना व चालान काटकर जुर्माना वसलूना शामिल है। ऐसे मे बीते 19 अप्रैल से लेकर 13 मई के बीच 25 दिनों के दौरान नियमों की अनदेखी करने वाले 2,85,658 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और 11,44,83,827 रुपये की जुर्माना राशि वसूल किया गया है। बताया जा रहा है इस कार्रवाई के दौरान 5,174 एफआईआर दर्ज की गई है और 4,536 गिरफ्तार किए गए हैं क्योंकि इन लोगों ने लॉकडाउन में नियमों की धज्जी उड़ाई है। यहाँ मास्क नहीं पहनने और सार्वजनिक स्थल पर थूकने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है। पहले पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ केवल मामला दर्ज करती थी, लेकिन वर्तमान में चालान काटे जाने की व्यवस्था लागू कर दी गई है।

बताया जा रहा है लॉकाउन में मास्क नहीं पहनने पर 51,878 लोगों पर कार्रवाई की गई है, सोशल डिस्टेंसिंग नियम तोड़ने पर 8,223 भीड़ करने पर 391 और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर 75 मामले दर्ज किए हैं। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर शराब, गुटका,पान व सिगरेट पीने पर 65 मामले दर्ज किए हैं।

कम हो रहा कोरोना का कहर, सरकार बोली- 'स्थिर हो रहे हालात'

सांसद के रघुरामा कृष्णा राजू ने शारीरिक टॉर्चर का लगाया आरोप, जानिए पूरी वजह

चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -