चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट
चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट
Share:

भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवात तौके के कारण आंध्र प्रदेश में रविवार और सोमवार को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। बता दें कि अरब सागर में तौकता तेज हो गई है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि यह 18 मई को गुजरात के पास तट को पार करेगा। चक्रवात के केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात से टकराने की उम्मीद है।

केरल में शुक्रवार रात से ही भारी बारिश हो रही है और समुद्र की लहरों और तेज हवाओं के साथ पानी भर गया है, जिससे दो लोगों की मौत हो गई है। उत्तरी तट के साथ यनम में भी स्थिति ऐसी ही है, दक्षिणी तट में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। रायलसीमा जिलों में भी इसी तरह के मौसम की स्थिति का अनुभव होने की उम्मीद है। राज्य में कम ऊंचाई पर दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी हवाएं चलने की सूचना है। गौरतलब है कि शनिवार को कई जगहों पर बिजली और तेज हवाएं चलीं।

कई इलाकों में धान समेत अन्य फसलें बारिश में डूब गईं। शनिवार को कुरनूल कलेक्ट्रेट में एक विशेष चक्रवात नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया था। पूर्वी कृष्णा क्षेत्र में हल्की बारिश हुई, जबकि पश्चिमी कृष्णा के रेड्डीगुडेम में मध्यम बारिश हुई, जबकि गुडूर, कोडुर और रेड्डीगुडेम में 3.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। रायलसीमा जिले के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा रहा है।

कम हो रहा कोरोना का कहर, सरकार बोली- 'स्थिर हो रहे हालात'

गोवा पंहुचा चक्रवाती तौकते तूफ़ान, केरल में गई 4 की जान

खाना बनाते समय हुआ गैस ब्लास्ट, महिला की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -