किसान आंदोलन: सड़कों पर कंटीले तार, किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर सात लेयर की घेराबंदी
किसान आंदोलन: सड़कों पर कंटीले तार, किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर सात लेयर की घेराबंदी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से लगी सरहदों पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान सगठनों ने 6 फ़रवरी को चक्का जाम की घोषणा भी की है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन में जाने से लोगों को रोकने के लिए सड़कों पर कंटीली तारें बिछा दी है। यही नहीं कई बॉर्डरों पर तो सात लेयर में घेराबंदी भी की गयी है और टिकरी बॉर्डर को जाने वाले सभी मार्गों पर कीलें भी बिछा दी गयी है।

दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन में लोगों को जाने से रोकने के लिए सख्त प्रबंध किए हैं। दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर की और जाने वाली सड़कों पर कंटीली तारें बिछा दी है, ताकि कोई इस पर कूद ना सके। साथ ही परमानेंट बैरिकेड्स भी लगाये हैं। इन परमानेंट बैरिकेड्स को हटाना बेहद कठिन होगा। इन बैरिकेड्स को बगैर तोड़े पार नहीं किया जा सकता है। साथ ही सड़क के दोनों तरफ थोड़ी-थोड़ी दूरी पर तीन – तीन  लेयर की बैरिकेडिंग की गयी है और बीच में कंक्रीट भरकर रास्ते को पूर्णतः ब्लॉक कर दिया गया है। इसके साथ ही कई अन्य बॉर्डरों पर सात लेयर में घेराबंदी की गयी है। 

वहीँ सिंघू बार्डर पर भी पुलिसकर्मियों ने सीमेंट के बैरिकेड्स के बीच में लोहे की छड़ें लगायी है। साथ ही सिंघू बॉर्डर से किसान आंदोलन की तरफ जाने वाले सभी सड़कों को भी बंद कर दिया गया है। बॉर्डर पर बड़े-बड़े पत्थरों को जंजीर से बांध कर रखा गया है. सड़क बंद होने से कामगार मजदूर और हरियाणा की ओर जाने वाले लोग आस पास के गाँव से होते हुए बॉर्डर को पार कर रहे हैं। इसके अलावा टिकरी बॉर्डर पर भी पुलिस ने सड़क खोदकर उस पर सीमेंट की लेयर बिछाई है और उस पर नुकीली कीलें भी लगवा दी हैं, ताकि लोग किसान आंदोलन में ना पहुँच पाए ।

सुधारों के कारण वित्त वर्ष 2021 में तेजी से उभर सकती है अर्थव्यवस्था

मूडीज ने कर-विनिवेश से उच्च राजस्व लक्ष्य पर व्यक्त की चिंता

MP: बीजेपी नेता राम मंदिर के चंदे से शराब पी जाते हैं- कांतिलाल भूरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -