भारत बंद: जबरन दूकान बंद कराने वालों पर होगी कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी
भारत बंद: जबरन दूकान बंद कराने वालों पर होगी कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. पांचवें चरण की मीटिंग भी बेनतीजा रहने के बाद 9 दिसंबर को दूसरी बैठक होने वाली है. इससे पहले 8 दिसंबर को किसान संगठनों ने राष्ट्रव्यापी ‘भारत बंद’ (Bharat Bandh) का ऐलान किया है. किसानों के भारत बंद कॉल को सभी विपक्षी पार्टियों, ट्रेड यूनियन, ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने भी सपोर्ट का ऐलान किया है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है.

राष्ट्रव्यापी भारत बंद (Bharat Bandh) का सबसे अधिक असर दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में देखने को मिल सकता है. पंजाब, हरियाणा और आसपास के राज्यों से सभी किसान दिल्ली सीमा पर डटे हुए हैं. इस वजह से दिल्ली-एनसीआर के सभी रास्ते बंद हैं. लोगों को हर दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है. भारत बंद के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस ने सामान्य आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए हैं.

इस संबंध में ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है. बलपूर्वक दुकानों को बंद कराने की कोशिश या जबरदस्ती आवाजाही रोकने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि आम जनता और शहर के निवासियों का सामान्य जीवन बाधित नहीं होना चाहिए. दिल्ली पुलिस के PRO ईश सिंघल ने कहा है कि मंगलवार को 'भारत बंद' के दौरान सड़कों पर लोगों की सामान्य आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

आभूषण निर्यात USD20 बिलियन के साथ बढ़ा आगे

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के लिए निगेटिव किया क्रेडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -