दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 लाख के नकली नोटों के साथ प्रशांत कुमार गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 लाख के नकली नोटों के साथ प्रशांत कुमार गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, स्पेशल सेल ने नकली नोटों की छपाई करने वाले एक प्रिंटिंग सेटअप का पर्दाफाश करते हुए लगभग 6 लाख 71 हजार के नकली नोट जब्त कर लिए है. बता दें कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पिछले कुछ महीनों से अपने सूत्रों से इनपुट मिल रहा था कि एक व्यक्ति दिल्ली-NCR में नकली नोटों की छपाई और सर्कुलेशन में शामिल है. 

छानबीन करने के बाद पुलिस को जल्द ही ये पता चला कि यह रैकेट उत्तर प्रदेश के लोनी में रहने वाला प्रशांत द्वारा संचालित किया जा रहा है और पड़ताल के दौरान पता चला कि इस शख्स ने बड़े स्तर पर FICN को प्रिंट करने का सेटअप भी किया हुआ है. इसके बाद उसकी गतिविधियों पर नजर रखने और अवैध सेटअप का पता लगाने की कोशिश की गई.

बता दें कि, 8 मई को पुलिस को सूचना मिली कि नकली नोटों की डिलीवरी रिंग रोड/महात्मा गांधी रोड, इंद्रप्रस्थ पार्क, दिल्ली के सामने होगी. नतीजतन एक जाल बिछाया गया और देर शाम के दौरान, प्रशांत कुमार को दबोच लिया गया. तलाशी लेने पर उसके पास से लगभग 2 लाख रुपये के 200 और 500 नोटों की शक्ल में नकली नोट मिले और उसके ठिकाने से  6 लाख 71 हजार के नकली नोट बरामद हुए .

सोशल मीडिया पर लाइव आकर नेता के बेटे ने खाया जहर, बताई खुदखुशी की वजह

रांची में सरेआम हुई 19 वर्षीय युवती की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उत्तराखंड: पत्नी-बहन समेत 4 महिलाओं की हत्या कर फरार हुआ आरोपी, पुलिस ने ऐसे दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -