दिल्ली में छापामारी के दौरान बरामद  हुए  13 करोड़
दिल्ली में छापामारी के दौरान बरामद हुए 13 करोड़
Share:

नईदिल्ली। नोटबंदी के बाद देशभर से बड़े पैमाने पर कालाधन सामने आ रहा है। इसी दौरान दिल्ली के ग्रेटर कैलाश क्षेत्र में लाॅ कंपनी के कार्यालय से 13 करोड़ रूपए से अधिक के नोट जब्त किए गए हैं। कंपनी का नाम टीएंडटी लाॅ फर्म बताया गया है। 13 करोड़ रूपए की इस राशि में 500 रूपए और 1000 रूपए के पुराने नोट शामिल।

दरअसल कंपनी के कार्यालय पर पुलिस विभाग की अपराध शाखा के अधिकारियों ने छापा मारा और जांच प्रारंभ की। इस दौरान बड़े पैमाने पर नकदी बराम हुई। नोट्स में लगभग 2 करोड़ रूपए की नई करेंसी शामिल है। अब इस राशि का आंकलन किया जा रहा है। गौरतलब है कि देशभर से बड़े पैमाने पर नए और पुराने नोट के तौर पर कालाधन मिल रहा है।

जहां आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए कर्नाटक में हवाला कारोबारी के चित्रदुर्ग व हुबली से करोड़ों रूपए के नोट बरामद किए थे वहीं ओडिशा, चेन्नई आदि क्षेत्रों में भी कार्रवाईयां की और करोड़ों की नकदी बरामद की। हवाला कारोबारी शेखर रेड्डी के चित्रदुर्ग के समीप स्थित चल्लाकेरे के घर से 5.7 करोड़ रूपए के 2000 रूपए के नए व 90 लाख रूपए के पुराने नोट बरामद हुए।

कारोबारी के पास से आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर धन व संपत्ती का ब्यौरा जब्त किया है। कारोबारी के पास करीब 32 किलो का सोना - चांदी मिला है। गौरतलब है कि आयकर विभाग इसके पहले 9 दिसंबर को एक्सिस बैंक पर कार्रवाई कर चुका है दरअसल दिल्ली के चांदनी चैक की शामा में बैंक के 44 फर्जी खाते खुलने की जानकारी मिली थी। इन खातों में 100 करोड़ रूपए प्रति खाता के आधार पर राशि जमा पाई गई। आयकर विभाग ने इसका ब्यौरा मांगा है।

6 लोगों के दिमाग की उपज थी नोटबंदी की योजना

मैं नोटबंदी से खुश हूँ

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -