दिल्ली पुलिस ने किया गौतस्करी गैंग का पर्दाफाश, आलम, सजिद और वजहत गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने किया गौतस्करी गैंग का पर्दाफाश, आलम, सजिद और वजहत गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-NCR में सक्रिय यूपी स्थित गो-हत्या गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने बताया है कि, "दिल्ली पुलिस ATS/NED और पीएस करावल नगर की संयुक्त टीम ने दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय संभल (यूपी) के एक गोहत्या गिरोह का भंडाफोड़ किया और गोहत्या के मामले को सुलझाया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।"

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों की पहचान वजहत उर्फ अज्जू (32), जहाने आलम उर्फ जाहना (30) और साजिद उर्फ सदवा (28) के रूप में हुई है। सभी आरोपी यूपी के अमरोहा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल किया गया एक चार पहिया वाहन भी बरामद किया गया है। मुख्य आरोपी साजिद उर्फ सदवा एक कुख्यात अपराधी है जिसे पहले यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा था और वह जुलाई 2023 में जेल से बाहर आया था। उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक, 24 दिसंबर को करावल नगर थाने में एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें बताया गया था कि दिल्ली के करावल नगर, जानकी पांचाल विहार के पास गाय के कुछ कटे हुए सिर और अन्य हिस्से मिले हैं।

तदनुसार, करावल नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 429 और 424(4) और जानवरों के खिलाफ क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया और बाद में जांच शुरू की गई। जांच के दौरान, आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। पुलिस ने कहा कि कई सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने पर मामले में एक 'होंडा सिटी' कार शामिल पाई गई। कार के रूट का पता लगाया गया तो पता चला कि दिल्ली के सीमापुरी डिपो के पास कार से तीन लोग उतरे हैं। 

एकत्रित इनपुट और जानकारी के आधार पर, पुलिस ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित किया और उन्हें दिल्ली के पुराने मुस्तफाबाद में उनके किराए के आवास से पकड़ने में सफलता हासिल की। सत्यापन करने पर उनकी पहचान हो गई। लगातार पूछताछ करने पर, पकड़े गए आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और आगे बताया कि उन्होंने जाफराबाद के एक दवा विक्रेता से गायों को बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले 'ज़ाइलैक्सिन' इंजेक्शन खरीदे थे और दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों से आवारा गायों को उठाते थे।

पुलिस के मुताबिक उनके कब्जे से 17 सीरिंज और 34 सूइयां भी बरामद की गईं। पुलिस ने कहा कि तीनों आरोपी खूंखार अपराधी पाए गए हैं, जो पहले नगली (यूपी), शालीमार बाग और गोकुलपुरी में दर्ज 15 से अधिक गोहत्या के मामलों में शामिल थे, जबकि अन्य स्थानों का अभी भी सत्यापन किया जा रहा है।

शादी का झांसा देकर 2 साल तक किया बलात्कार, खंडवा के मौलाना गुलाम अज़हरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व कांग्रेस पार्षद लक्ष्मी को ड्राइवर समीर खान ने गला काटकर मार डाला, निकाह के लिए डाल रहा था दबाव, क्या राहुल-प्रियंका यहाँ जाएंगे ?

घर से आ रही थी बदबू तो पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया, अंदर का नजारा देख उड़े सबके होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -