हुस्नजाल में फंसाकर करते थे ठगी, पुलिस ने दबोचा
हुस्नजाल में फंसाकर करते थे ठगी, पुलिस ने दबोचा
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हुस्न के जाल में फंसकर लोगों से ठगी करने वाली नाइजीरियन गैंग का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है.  राजधानी दिल्ली के मयूर विहार थाना पुलिस ने गैंग के सरगना सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गैग का लीडर ठगी के पैसे से नाइजेरिया में अपने लिए महल बना रहा है और वहां उसकी अय्याशी ऐसी है कि वह नोट बिछा कर सोता है, नोट बिछा कर खाता है, यहां तक की शराब का ग्लास भी नोट बिछा कर ही उसपर रखता है.

पुलिस ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने में यह शातिर गिरोह करीब डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी कर अपने देश नाइजीरिया भेज चुका है. पुलिस को इसकी सुचना तब मिली जब जोधपुर के एक इंजीनियर ने इस गिरोह के खिलाफ 55 लाख रूपए की ठगी करने की शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जाँच कर तीन अफ्रीकन मूल के नाइजेरियाई नागरिक आइफेनी जस्टिन, चिका ईजीमोनु, ओने डिकाची को हिरासत में लेकर गिरोह का पर्दाफाश किया. गिरोह के सभी लोग अवैध रूप से भारत में रहकर लोगो को हुस्न के जाल में फंसकर ठगी को अंजाम देते थे.

पुलिस अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया है कि गिरोह कि महिलाऐं खुद को यूएस नेवी में कार्यरत बताकर रईस लोगों से ऑनलाइन संपर्क करती थी, फिर उन्हें अपनी दिलकश बातों में फंसाकर उनसे दोस्ती कर लेती थी. फिर विदेश से महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर उनसे कस्टम चार्ज के बहाने फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर खोले गए अकाउंट में बड़ी रकम मंगा लेती थी. पुलिस अब इस गिरोह की महिला साथियों की तलाश में जुटी है, इनके पास से पुलिस ने  करीब 35 मोबाइल, पेन ड्राइव और लैपटॉप और करीब 2 लाख कैश बरामद किए हैं. 

फिर एक मासूम 22 वर्षीय युवक की हवश का शिकार

पति-पत्नी मिलकर करते थे जिस्मफरोशी का धंधा

प्रेमिका से मिलने पहुंचे रेलवे अधिकारी का क़त्ल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -