दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्प संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में  होगा पेश
दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्प संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में होगा पेश
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार मंगलवार को राज्यसभा में 'दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022' पेश कर सकती है, जो राष्ट्रीय राजधानी के तीन नगर निगमों को जोड़ देगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस विधेयक पर विचार करने और दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 को बदलने के लिए पारित करने के लिए जोर देंगे, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया था। दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022, पिछले सप्ताह लोकसभा द्वारा पारित किया गया था, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में तीन नगर निगमों को एकीकृत किया गया था।

केंद्र से चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स और कंपनी सेक्रेटरीज (संशोधन) विधेयक, 2022 को राज्यसभा की कार्य सूची के अनुसार राज्यसभा में विचार और पारित करने के लिए पेश करने की भी उम्मीद है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विधेयक को संशोधन, विचार और पारित करने के लिए आगे बढ़ाएंगी।

जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा प्रस्ताव करेंगे कि त्रिपुरा के संबंध में अनुसूचित जनजातियों की सूची में कुछ समुदायों को शामिल करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 में और संशोधन करने वाले विधेयक पर, जिसे लोकसभा द्वारा पारित किया गया था, पर उच्च सदन द्वारा विचार और पारित किया जाए।

मंत्री के जवाब के साथ ही श्रम और रोजगार मंत्रालय के संचालन पर राज्यसभा की चर्चा भी समाप्त होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया, गर्भाधान पूर्व और प्रसव पूर्व नैदानिक तकनीक (लिंग चयन का प्रतिषेध) अधिनियम, 1994 के तहत बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षी बोर्ड की एक महिला सदस्य को अध्यक्ष द्वारा अनुशंसित तरीके से चुनने के लिए एक प्रस्ताव पेश करेंगे।

IPL 2022: हैदराबाद की हार से पहले ही लटक गया काव्य मारन का चेहरा, फैंस बोले- या तो SRH मैच जीते, या फिर...

IPL 2022: लखनऊ की जीत के बाद भी खुश नहीं हैं कप्तान केएल राहुल, बोले- ये टीम के लिए अच्छा नहीं

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर, 50 रुपये तक बढ़ेगा इन ट्रेनों का किराया!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -