महायज्ञ में हिन्दू धर्म अपनाकर बन गया 'अभय त्यागी' बन गया आमिर, कहा- मेरे पूर्वज सनातनी थे
महायज्ञ में हिन्दू धर्म अपनाकर बन गया 'अभय त्यागी' बन गया आमिर, कहा- मेरे पूर्वज सनातनी थे
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रहने वाले एक मुस्लिम युवक आमिर ने रविवार को लोनी के रामलीला ग्राउंड में हुए 51 कुंडीय महायज्ञ के दौरान संतों की मौजूदगी में स्वेच्छा से सनातन धर्म स्वीकार कर लिया। धर्म परिवर्तन के बाद आमिर ने अपना नाम अभय त्यागी रख लिया है। 10 अप्रैल को डासना मंदिर में महंत उनका जनेऊ संस्कार करेंगे। आमिर ने बताया कि वह हिंदू धर्म से बहुत प्रभावित हैं और बहुत समय से सनातन धर्म अपनाने के बारे में विचार कर रहे थे। 

जानकारी के मुताबिक, खुद को दिल्ली के कर्दमपुरी का रहने वाला बताने वाले आमिर अविवाहित हैं और वेल्डिंग का काम करते हैं। आमिर ने बताया कि वह मुस्लिम समाज से हैं, मगर उनके पूर्वज सनातनी हिन्दू थे। रविवार को जब वह लोनी के रामलीला ग्राउंड में आयोजित किए गए 51 कुंडीय महायज्ञ में शामिल हुए तो उन्होंने स्वेच्छा से सनातन धर्म अपनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि उनके साथ किसी ने कोई जोर जबर्दस्ती नहीं की है। वह स्वेच्छा से सनातन धर्म स्वीकार कर रहे हैं।

आमिर के इस ऐलान के बाद भाजपा युवा मोर्चा (BJYM) के जिलाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने आमिर को चंदन का टीका लगाकर व सनानत धर्म का अंगवस्त्र पहनाकर सनातन धर्म में शामिल कराया। वहीं, त्यागी महासभा के प्रमुख धर्मेन्द्र त्यागी ने आमिर को अपना गौत्र प्रदान करते हुए उनका नाम अभय त्यागी रखा है। 10 अप्रैल को डासना मंदिर में महंत नरसिंहानंद सरस्वती पूर्ण विधि विधान से अभय त्यागी का जनेऊ संस्कार आदि करेंगे।

'पुष्प की अभिलाषा' लिखने वाले माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती आज, जानिए उनके जीवन की कुछ रोचक बातें

'बिना बेहोश किए नहीं कर सकते जानवरों की हत्या..', बीच रमजान में कर्नाटक सरकार का आदेश

आज से शुरू हुआ सीएम योगी का जनता दरबार, खुद सुनेंगे आम आदमी की समस्या और करेंगे समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -