आज से शुरू हुआ सीएम योगी का जनता दरबार, खुद सुनेंगे आम आदमी की समस्या और करेंगे समाधान
आज से शुरू हुआ सीएम योगी का जनता दरबार, खुद सुनेंगे आम आदमी की समस्या और करेंगे समाधान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार आज से प्रारंभ हो चुका है. यह योगी के दूसरे कार्यकाल का पहला जनता दरबार होगा. हालांकि, सीएम योगी आज स्कूल चलो अभियान के तहत श्रावस्ती में होंगे. ऐसे में आज राज्यमंत्री और अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनेंगे. योगी सीएम बनने के बाद से लखनऊ स्थति अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर जनता दरबार का आयोजन कर रहे हैं.

इस दौरान सीएम योगी, आम नागरिकों की शिकायतों को सुनते हैं. यही नहीं वे मौके पर ही अधिकारियों को निस्तारण के लिए आदेश भी देते हैं. हालांकि, कोरोना महामारी के कारण जनता दरबार बंद कर दिया गया था. आम तौर पर सीएम योगी अपने आवास पर हर दिन सुबह जनता दरबार का आयोजन करते हैं. वे स्वयं जनता की शिकायतों को सुनते हैं. किन्तु जब वे वहां मौजूद नहीं होते, तो उनकी जगह किसी न किसी मंत्री को जनता दरबार में लोगों की शिकायतों को सुनने का काम दिया जाता है. 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बनने से पहले जब गोरखपुर के सांसद थे, उस समय भी वे जनता दरबार का आयोजन किया करते थे. इस दौरान वे अपने लोकसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराते थे. किन्तु मुख्यमंत्री बनने के बाद से उन्होंने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर जनता दरबार का आयोजन करने लगे. इस दौरान कोई भी व्यक्ति अपनी किसी भी परेशानी को लेकर मुख्यमंत्री के सामने पहुंच सकता है. 

यूपी के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के दामाद की हार्ट अटैक से मौत, कुछ दिन पहले ही यूपी पुलिस ने मारा था छापा

पाकिस्तान गृह युद्ध की तरफ! अविश्वास प्रस्ताव खारिज होते ही विपक्षी नेताओं ने जमाया डेरा, मचा हंगामा

एक्शन में आए योगी, SP नेता के रिश्तेदार की बिल्डिंग पर चलवाया 'बुलडोजर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -