दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को ED ने किया गिरफ्तार, अब केजरीवाल पर लटकी तलवार !
दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को ED ने किया गिरफ्तार, अब केजरीवाल पर लटकी तलवार !
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति मामले में कल शाम प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हैदराबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार की गई बीआरएस नेता के कविता को आधी रात के आसपास राष्ट्रीय राजधानी में एजेंसी के मुख्यालय ले जाया गया। मामले में आगे की पूछताछ के लिए एजेंसी उसे दिल्ली ले गई।  शहर में उतरने के बाद उसे एजेंसी के कार्यालय ले जाया गया, जहां मेडिकल परीक्षण किया गया। बता दें कि, इसी मामले में ED कई दफा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी नोटिस जारी कर चुकी है, लेकिन वो एक बार भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में चर्चाएं हैं की केजरीवाल को भी एजेंसी जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है । 

एजेंसी आज सुबह 10:30 बजे तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी ताकि हिरासत में पूछताछ के लिए उसकी रिमांड मांगी जा सके।  आज सुबह ईडी मुख्यालय के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। उनकी गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कविता के भाई और तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामाराव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग और संस्थागत दुरुपयोग कुछ ऐसा है जो पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार के साथ तेजी से आम हो गया है। ईडी को 19 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी की अत्यधिक हड़बड़ी पर जवाब देने की जरूरत है, जब मामला काफी विचाराधीन है और कुछ दिनों में समीक्षा के लिए है। इससे भी अधिक भयावह बात यह है कि ईडी माननीय सर्वोच्च न्यायालय को दिए गए अपने ही वचन को कमजोर कर रहा है। न्याय की जीत होगी और हम कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे।”

वित्तीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को तेलंगाना की विधान परिषद सदस्य के कविता (46) को अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हैदराबाद में उनके परिसरों पर एक नाटकीय गिरफ्तारी और घंटों की छापेमारी में हिरासत में ले लिया। कविता को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके घर से शाम को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उनके सैकड़ों समर्थकों ने एजेंसी की कार्रवाई का विरोध किया था।  यह गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले हुई और ऐसे दिन हुई जब राज्य में कांग्रेस सरकार ने 100 दिन पूरे किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैदराबाद के उपनगर मल्काजगिरी में थे, जहां उन्होंने एक विशाल रोड शो किया।

सुप्रीम कोर्ट ने बीआरएस नेता को बुधवार तक पूछताछ से छूट दी थी और मामले में एजेंसी के समन के खिलाफ उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई की थी। अगली सुनवाई मंगलवार को होगी। 

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

कोलकाता में शुरू हुआ देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो लाइन का परिचालन, लोगों ने लगाए 'वंदे मातरम' के नारे

'बेलगावी सीट से जगदीश शेट्टार होंगे भाजपा उम्मीदवार..', पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -