18+ वालों के लिए ख़त्म होने की कगार पर कोविशील्ड, दिल्ली में बंद किए गए टीकाकरण केंद्र

May 14 2021 12:44 PM
18+ वालों के लिए ख़त्म होने की कगार पर कोविशील्ड, दिल्ली में बंद किए गए टीकाकरण केंद्र

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह जूझ रही दिल्ली में वैक्सीन लगभग खत्म होने की कगार पर है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैने ने आज शुक्रवार को कहा है कि कोवैक्सीन (Covaxin) का स्टॉक तक़रीबन खत्म हो चुका है। हमारे पास सिर्फ 18- 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोविशील्ड (Covishield) टीके का 2-3 दिनों का स्टॉक शेष है। हम पहले से ही कोवैक्सिन और कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए निर्धारित केंद्रों को नहीं मिला सकते हैं।

सत्येंद्र जैन ने ये भी बताया कि  कल दिल्ली में कोरोना के 10 हजार 489 केस दर्ज किए गए और संक्रमण दर 14.24 फीसद रही। बता दें कि दिल्ली में उच्चतम संक्रमण दर 36 फीसद थी, इसलिए अब यह आधे से भी कम है। हम 24 अप्रैल से संक्रमण के रुझानों में गिरावट दर्ज कि जा रही हैं। दरअसल, कोवैक्सीन का स्टॉक खत्म होने के कारण दिल्ली में 100 से अधिक टीकाकरण केंद्रों को अस्थाई रूप से बंद करना पड़ा है। 

आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी ने गुरुवार को कहा कि ''दिल्ली में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों, स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मचारियों के लिये कोवैक्सीन वैक्सीन का तीन दिन और कोविशील्ड वैक्सीन का दो दिन का भंडार बचा है। हम इस श्रेणी के लोगों के लिये सरकार से और अधिक खुराकें मुहैया कराने का अनुरोध करते हैं।''

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खुलेगा ग्रीस

आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री