दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा- अभी दूसरे पीक पर नहीं पहुंचा है कोरोना, क्योंकि....
दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा- अभी दूसरे पीक पर नहीं पहुंचा है कोरोना, क्योंकि....
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में एक बार फिर इजाफा हो रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब पुछा गया कि क्या राजधानी में कोरोना महामारी का दूसरा पीक आ गया है? इसके उत्तर में उन्होंने कहा कि दूसरा पीक तब कहा जाता, जब कोरोना एक बार पूरी तरह समाप्त हो जाता. उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण का दौर जारी है. यदि कोरोना के केस खत्म हो जाए और 6 माह बाद फिर फैलने लगे तो दोबारा पीक कहा जाएगा.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में डबलिंग रेट आज भी 85 दिन के लगभग है, अभी भी हम ठीक स्तर पर हैं. सरकार टेस्टिंग पर फोकस कर रही है. मकसद है कि कोई भी ऐसा मनुष्य न बचे जो कोरोना संक्रमित हो और मिल न पाए. इसलिए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और आइसोलेशन का सहारा लिया जा रहा है. ऐसे में यदि कोरोना की संख्या अधिक भी आ रही है तो इससे निपटा जा सकता है. बता दें कि एक ओर दिल्ली में केस बढ़ रहे हैं वहीं अनलॉक 4 में मेट्रो खोलने की अनुमति दे दी है, साथ ही दिल्ली में वीकली मार्केट का ट्रायल भी बढ़ा दिया गया है. 

इस पर दिल्ली के सवास्थ्य मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि बहुत सारे लोगों ने मास्क लगाना बन्द कर दिया है. मीडिया के जरिए निवेदन करता हूं कि मास्क अवश्य लगाएं वरना सरकार चालान करेगी, अगर भीड़ वाले इलाके में जाएं तो मास्क पहनें इससे संक्रमण फैलने में गिरावट आएगी.

आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहे थे 500 चीनी सैनिक, इंडियन आर्मी ने खदेड़ा

अब डॉक्टरों को PG कोर्स के एडमिशन में मिलेगा आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट का फरमान

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -