आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहे थे 500 चीनी सैनिक, इंडियन आर्मी ने खदेड़ा
आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहे थे 500 चीनी सैनिक, इंडियन आर्मी ने खदेड़ा
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच मई से जारी गतिरोध एक बार फिर चरम पर पहुंच गया है. 29-30 अगस्त की दरम्यानी रात को चीन की फ़ौज ने ईस्टर्न लद्दाख के पैंगोंग इलाके में घुसपैठ का प्रयास किया, जिसे भारत के जवानों ने विफल कर दिया. जानकारी के अनुसार, लगभग 500 चीनी सैनिक ने मौजूदा स्थिति को बदलने का प्रयास किया था.

सूत्रों के अनुसार, 29 अगस्त की रात को चीनी आर्मी के 500 जवानों ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की. यहां पर चीनी सैनिक कैंप लगाने का प्रयास कर रहे थे. किन्तु वक़्त रहते ही भारतीय जवानों ने चीनी सेना की इस हरकत को भांप लिया और इस कोशिश को नाकाम कर दिया. इस घटना को लेकर चीन के विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है. चीनी विदेश मंत्रालय की तरफ से घुसपैठ की बात स्वीकारने से साफ़ मना कर दिया गया है. चीन द्वारा बयान दिया गया कि सीमा पर मौजूद चीनी सैनिकों ने LAC को पार नहीं किया है, दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर बातचीत जारी है.

आपको बता दें कि सोमवार की सुबह भारत सरकार द्वारा चीन बॉर्डर पर ताजा हालात को लेकर एक बयान जारी किया गया. इसके अनुसार, पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के पास दोनों देशों के सैनिकों में 29-30 अगस्त की रात को हिंसक झड़प हुई थी।  चीनी सेना ने यहां पर घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना के जवानों ने विफल कर दिया. 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस दिन तक लगी रोक, घरेलू यात्री के लिए नई गाइडलाइंस जारी

यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश

अब अडानी ग्रुप के हाथों में होगी मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदेगा 74 फीसद हिस्सेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -