आज होगी कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई
आज होगी कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रद्रोह के मामले में जेल में बंद जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर आज कोर्ट मनें सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने फिर से कन्हैया की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसके बाद सुनवाई को सोमवार तक के लिए टाल दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने निचली अदालत से कन्हैया की एक दिन की न्यायिक हिरासत ली थी।

दिल्ली पुलिस ने कन्हैया के खिलाफ हाई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें उसके खिलाफ पुख्ता सबूत होने की बात कही गई थी। इसी के आधार पर जमानत याचिका का विरोध किया गया था। कन्हैया को 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। इसके 17 फरवरी को कोर्ट में पेशी के दौरान मारपीट के बाद 2 मार्च तक के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। मामले की सुनवाई दोपहर 2.15 बजे होगी।

दूसरी ओर इसी मामले में गिरफ्तार हुए जेएनयू के छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की दो दिन की पुलिस हिरासत आज समाप्त हो रही है। संभव है कि सुरक्षा कारणों को देखते हुए पुलिस इन्हें आरके पुरम थाने में ही मजिस्ट्रेट के सामने पेश करे। उमर और अनिर्बान ने 23 फरवरी की रात को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -