प्रदूषण कम करने को  लेकर, आॅड ईवन लागू कर सकती है सरकार
प्रदूषण कम करने को लेकर, आॅड ईवन लागू कर सकती है सरकार
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते हालात बेहद खराब हो चुके हैं। दिल्ली सरकार आॅड ईवन फाॅर्मूला लागू करने की तैयारी में है। संभावना है कि, इस मामले में आज निर्णय हो सकता है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आॅड ईवन फाॅर्मूले को लेकर अधिकारियों से बैठक की। उनका कहना था कि, विभिन्न एजेंसियों को अपनी तैयारियां पूर्ण करने के लिए कहा गया है। मंत्री स्तरीय व अधिकारियों के स्तर पर चर्चा सफल होने के बाद, आॅड ईवन योजना को लागू किया जाएगा।

उक्त योजना के तहत टू व्हीलर्स को छूट मिलेगी। मिली जानकारी के अनुसार, परिवहन मंत्री ने ट्रांसपोर्ट सर्विस, डीएमआरसी के अधिकारियों के साथ आॅड ईवन की तैयारियों पर बैठक आयोजित की । बैठक में आॅड ईवन को लागू करने के लिए, गंभीरता से चर्चा की गई। उक्त बैठक में दिल्ली के परिवहन निगम, दिल्ली परिवहन विभाग, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, मल्टी माॅडल इंटीग्रेटेड सहित अन्य विभाग भी शामिल हुए। मिली जानकारी के अनुसार, शाॅर्ट टर्म हेतु बसों की व्यवस्था हेतु टेंडर जारी किए जाऐंगे, मिली जानकारी के अनुसार, सरकार अपनी छूट का दायरा कम करने की तैयारी में है।

सरकार द्वारा आॅड ईवन को लेकर लगभग डेढ़ लाख स्टिकर की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। आॅड ईवन के फार्मूले को किस तरह से लागू किया जाएगा इस पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि सरकार छूट को कम कर सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल पाॅल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अंतर्गत एयर क्वालिटी इंडेक्स में पाॅल्यूशन 500 के पैमाने पर 487 का स्कोर किया जा रहा है। गौरतलब है कि सरकार बीते वर्ष आॅड - ईवन फाॅर्मूले को लागू कर चुकी है लेकिन इस बार सरकार का प्रयास होगा कि इससे प्रदूषण का स्तर बेहद कम हो जाए।

दिल्ली की धुंध में कौनसा खरीदें एयर प्यूरिफायर

सेल: 3 मिनट से भी कम में बिके इस फ़ोन के डेढ़ लाख यूनिट्स

निर्भया रेप कांडः दोषी मुकेश ने SC से लगाई गुहार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -