केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कहा- अगर नहीं हटा कचरा, तो कटेगा PWD इंजीनियरों का वेतन
केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, कहा- अगर नहीं हटा कचरा, तो कटेगा PWD इंजीनियरों का वेतन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी सख्त रुख अख्त्यार किया है। सरकार ने लोक निर्माण विभाग से सम्बंधित एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों को अपने क्षेत्र से कूड़ा और निर्माण कार्यों का कचरा हटवाने के लिए कहा है। इसमें नाकाम रहने पर इंजीनियरों का वेतन काटा जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर से मुताबिक मुख्य सचिव विजय देव ने 25 अक्टूबर को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उसी बैठक में अधिकारियों को वेतन कटौती का फरमान सुना दिया था। बैठक में अधिकारियों को 24 घंटे में सर्वाधिक प्रदूषण वाले 13 स्थान चिन्हित करने और दो हफ्ते के भीतर वरीयता के आधार पर एक्शन प्वाइंट्स कंप्लीट करने का निर्देश दिया था। उन्होंने अधिकारियों से अवैध डंपिंग रोकने के लिए पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए भी कहा।

आपको बता दें कि पर्यावरण संरक्षण और नियंत्रण प्राधिकरण (EPCA) ने दिवाली से पहले बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए थे। EPCA ने दिल्ली के साथ ही फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, सोनीपत आदि क्षेत्रों में भी सड़क निर्माण, भवन निर्माण, कोयला आधारित उद्योग और बिजली संयंत्रों को बंद करने के निर्देश जारी किए थे। आपको बता दें कि इन दिनों दिल्ली में वायु प्रदूषण चरम पर है और इसकी रोकथाम के लिए कोशिशें जारी हैं।

राजीव गांधी हत्याकांड: जेल में भूख हड़ताल पर बैठी दोषी नलिनी, कहा- 28 साल से जेल में कैद हूँ...

महाराष्ट्र की सियासत में फिर उलझा पेंच, ढाई साल के लिए CM पद मांग रही शिवसेना !

रविशंकर प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- हरियाणा में केवल एक डिप्टी CM होगा, गोपाल कांडा का समर्थन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -