हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर...

Apr 21 2021 03:05 PM
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर...

चंडीगढ़: कोरोना के कारण देश के प्रत्येक राज्य में स्थिति काफी बिगड़ी हुई है वही हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दोष लगाया है कि देर रात दिल्ली सरकार ने हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया है। अनिल विज बोले, "हम पर जोर डाला जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें। हमारी प्रथम प्राथमिकता हरियाणा है। कल हमारा टैंकर फरीदाबाद के हॉस्पिटलों के लिए दिल्ली से जा रहा था। दिल्ली सरकार ने हमारा टैंकर लूट लिया। मैंने आदेश जारी किए हैं कि जो टैंकर जाएगा वो पुलिस के साथ जाएगा।"

वही मंगलवार को दिल्ली सरकार ने दावा किया था कि उनके कई हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन की भारी कमी है तथा कुछ घंटों की आवश्यकता की ही ऑक्सीजन बची है, हालांकि इसके पश्चात् मंगलवार रात और बुधवार को दिन में दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ाया गया है। दिल्ली के हॉस्पिटल कोरोना रोगियों से भरे पड़े हैं और न के बराबर आईसीयू तथा वेंटीलेटर बेड बचे हैं।

कोरोना की इस दूसरी लहर में दिल्ली के हॉस्पिटल्स पर प्रचंड दबाव  है। दिल्ली के हॉस्पिटल इस समय न केवल पूरी तरह से भर चुके हैं बल्कि उनमें ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत हो रही है। कल शाम ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर पूर्वी दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि हॉस्पिटल के पास केवल 4 घंटे का ऑक्सीजन है तथा ऑक्सीजन यदि सही वक़्त पर न मिला तो समस्यां हो सकती है। उनके इस ट्वीट के चंद घंटों के पश्चात् ही यूपी के मोदीनगर से एक ऑक्सीजन टैंकर जीटीबी हॉस्पिटल पहुंच गया।

रामनवमी: मुस्लिम महिलाओं ने उतारी श्री राम की आरती, कहा- राम हमारे पूर्वज

प्रवासी श्रमिकों से सीएम खट्टर की अपील- हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, घबराएं नहीं

सामूहिक नमाज़ रोकने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने किया हमला, एक पुलिसकर्मी घायल