रामनवमी: मुस्लिम महिलाओं ने उतारी श्री राम की आरती, कहा- राम हमारे पूर्वज

वाराणसी: वाराणसी में रामनवमी के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है. मुस्लिम महिला फाउंडेशन के बैनर तले भगवान श्री राम की आरती उतारी गई. बता दें कि वाराणसी में मुस्लिम महिला फाउंडेशन द्वारा हर साल रामनवमी के अवसर पर प्रभु श्री राम की आरती उतारकर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की जाती है. 

इस बार कोरोना के मद्देनज़र मुस्लिम महिलाओं की तादाद में कमी की गई है. मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि भगवान राम उनके पूर्वज हैं, लिहाजा उनके श्री राम के जन्म उत्सव पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा आरती जाकर प्रभु श्रीराम से कोरोना जैसी महामारी से निजात दिलाने की प्रार्थना की गई. राम नवमी और चैत्र नवरात्रि की नवमी कोरोना के साये के बीच आज संगम नगरी प्रयागराज में भी उत्साह पूर्वक मनाई जा रही है.

इस अवसर पर प्रयागराज के राम मंदिरों व देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन आज श्रद्धालु अपने व्रत का पारण भी कर रहे हैं. श्रद्धालु राम मंदिरों में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्म का जश्न मना रहे हैं तो देवी मंदिरों में मां दुर्गा के दर्शन कर उनसे अपने सुख- समृद्धि व शान्ति के साथ ही कोरोना की महामारी के खात्मे का आशीर्वाद ले रहे हैं.

राज्य और निजी अस्पतालों में इतने रूपए में मिल रही कोरोना वैक्सीन

अगले माह कोवैक्सिन के 3 करोड़ डोज़ का उत्पादन करेगा भारत बायोटेक

वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -