लॉकडाउन के बाद से चौथी बार काँपी दिल्ली, पीतमपुरा में भूकंप के झटके
लॉकडाउन के बाद से चौथी बार काँपी दिल्ली, पीतमपुरा में भूकंप के झटके
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी एक बार फिर भूकंप के झटकों से दहल गई। नैशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (NCS) के अनुसार, शुक्रवार को एक कम तीव्रता का भूकंप का झटका दिल्‍ली के पीतमपुरा में महसूस किया गया। रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 2.2 मापी गई। यह भूकंप 11 बजकर 28 मिनट पर आया था। इस दौरान काफी लोगों को तो यह एहसास भी नहीं हुआ कि भूकंप का कोई झटका लगा है।

हालाँकि, दिल्‍ली में पिछले दिनों भूकंप आने के मामले बढ़े हैं। अभी 10 मई को वजीरपुर में 3.5 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था। उससे पहले 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप आया था। लॉकडाउन के बाद से अब तक दिल्ली में चार भूकंप आ चुके हैं। 10 मई को 3.4 तीव्रता वाली भूकंप का सेंटर सतह से पांच किमी की गहराई में स्थित था। इसमें किसी तरह के जानमाल की क्षति की सूचना नहीं मिली।

इसके साथ ही 3 मई को भी यहाँ पर एक हल्‍का भूकंप आया था। इससे पहले, 12 अप्रैल को दिल्ली-NCR में शाम 5:50 के लगभग भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसके बाद 13 अप्रैल को फिर भूकंप आया था। इस दिन रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 रिकॉर्ड की गई थी। लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही हैं, ऐसे में भूकंप के झटके आने पर लोग सहम गए थे।

किसानों को ताकत देने के​ लिए सीएम येदियुरप्पा ने कानून में किया संशोधन

लावारिस पड़ी है $ 442 मिलियन की राशि, अपने सही मालिक का है इंतजार

आर्थिक पैकेज के बाद भी शेयर बाजार में सुधार नहीं, 200 अंक टूटा सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -