दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का कहर, पिछले 24 घंटों में 47 लोगों की मौत
दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का कहर, पिछले 24 घंटों में 47 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की तीसरी लहर का असर कम होने के बाद दिल्ली में संक्रमण की दर तीन प्रतिशत से नीचे आ गई है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना की 73 हजार से ज्यादा टेस्टिंग हुई है और संक्रमण की दर 2.35 फीसद रही। 24 घंटे में कोरोना के 1935 मामले केस दर्ज किए गए हैं और इस बीमारी की वजह से 47 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना संक्रमण की दर में निरंतर गिरावट आने पर शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज संक्रमण की दर 2.46 रही है और दिल्ली में बीते 11 दिनों से संक्रमण की दर 5 फीसद से नीचे रिकॉर्ड की जा रही है। उन्होंने बताया कि RT PCR जांच की दर शनिवार को 5.14 रही है, जबकि यह दर 7 नवंबर को यह दर 30 प्रतिशत थी। इसी तरह मामलों की संख्या भी गिरी है, जो कि बीते आठ दिन में तुलना में लगभग 3500 मामले कम है। उन्होंने दिल्ली वालों से आग्रह किया है कि कोरोना संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करते रहे ताकि इन मामलों को बढ़ने से रोका जा सके।

दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार, इस वक़्त दिल्ली में 17373 एक्टिव केस हैं और 10382 मरीज ऐसे हैं, जिनका उपचार घर में एकांतवास में किया जा रहा है। 24 घंटे में 3191 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। इस वक़्त अस्पताल में 4631, कोविड केयर सेंटर में 330 और कोविड हेल्थ सेंटर में 95 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। शनिवार को कोरोना की मृत्युदर 2.35 फीसद रही है।

रविवार को भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए ताजा भाव

अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -