सीएम केजरीवाल बोले- 10 मई तक राजधानी में होंगे 1200 ऑक्सीजन बेड्स
सीएम केजरीवाल बोले- 10 मई तक राजधानी में होंगे 1200 ऑक्सीजन बेड्स
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली में बेड्स की किल्लत लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर बनाकर बेड्स का प्रबंध किया जा रहा है. मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐसे ही एक कोविड सेंटर का मुआयना किया, जीटीबी अस्पताल के बाहर इस सेंटर को बनाया जा रहा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं, ज्यादातर मरीजों को ऑक्सीजन बेड्स चाहिए. दिल्ली में अभी आईसीयू बेड्स खत्म हो गए हैं, GTB अस्पताल के पास रामलीला मैदान में 500 बेड्स, दिल्ली के मेन रामलीला मैदान में 500 बेड्स और 200 बेड्स राधा स्वामी सेंटर में तैयार किए जा रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि 10 मई तक दिल्ली में 1200 आईसीयू बेड्स का इंतज़ाम हो जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में जो पैनिक मोड था वो खत्म होने लगा है. केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने साथ मिलकर काम किया और मुश्किलों को दूर करने का प्रयास किया है.

केजरीवाल ने कहा कि बीते सप्ताह में तीन दिन ऐसे थे, जब हालात बिल्कुल बेकाबू हो गए थे. मगर अब अगले दो-तीन दिन में हालात सुधरने के आसार हैं. बता दें कि दिल्ली में इस समय कोरोना की नई लहर के चलते कोहराम मचा है. दिल्ली के कई अस्पतालों में एक भी बेड नहीं हैं, बल्कि कुछ अस्पतालों में नाम मात्र ही ऑक्सीजन या ICU बेड्स शेष हैं. यदि दिल्ली में कोरोना संकट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कुछ कम केस सामने आए और 20 हजार नए केस दर्ज किए गए हैं.

जापान मई में करेगा मध्य टोक्यो में बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र की शुरूआत

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख एम सत्यनारायण राव का हुआ निधन, तेलंगाना और एपी सीएम ने जताया दुख

मेक्सिको में नहीं है कोरोना की तीसरी लहर के कोई संकेत: राष्ट्रपति ओब्राडोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -