जापान मई में करेगा मध्य टोक्यो में बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र की शुरूआत
जापान मई में करेगा मध्य टोक्यो में बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र की शुरूआत
Share:

ओलंपिक खेलों के बड़े होने के बीच अपने कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए, जापान अगले महीने मध्य टोक्यो में एक बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र खोलेगा, मंगलवार को विकास के करीबी सूत्र ने कहा। जापान ने अपने प्रमुख जनसंख्या केंद्रों में रविवार को आपातकाल की एक तीसरी स्थिति लागू की, क्योंकि देश खेलों की निर्धारित शुरुआत तक केवल 87 दिनों के साथ संक्रमण की चौथी लहर का मुकाबला करने का प्रयास करता है। 

रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने 24 मई तक टोक्यो टीकाकरण केंद्र स्थापित करने के लिए कहा था ताकि तीन महीने तक इसका संचालन किया जा सके। यह सुविधा राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सेवामा, चिबा और कनागावा के निवासियों को सेवा देगी। स्थानीय मीडिया ने बताया कि सरकार ने केंद्र में प्रत्येक दिन लगभग 10,000 लोगों को टीका लगाने के लिए मॉडर्न इंक के वैक्सीन का उपयोग करने की योजना बनाई है। हालांकि, मुख्य कैबिनेट सचिव कट्सुनोबु काटो ने कहा कि उन फैसलों को अभी तक नहीं किया गया है। 

वही इस बीच, मध्य जापान में टोयोटा सिटी ने कहा कि वह टोयोटा मोटर कॉर्प की मदद से टीकाकरण केंद्र स्थापित कर रहा था। कार निर्माता लगभग 450 कर्मचारियों और चार साइटों को 30 मई को परिचालन शुरू करने की पेशकश करेगा, शहर के अधिकारियों ने एक बयान में कहा। जापान ने इस महीने अपनी वृद्ध बुजुर्ग आबादी का टीकाकरण शुरू किया था, लेकिन देश की पूरी 126 मिलियन आबादी में से केवल 1.5% लोगों को टीका लगाया गया है। अधिकारी अब तक फाइजर इंक के वैक्सीन के सीमित आयातित खुराकों पर निर्भर थे, लेकिन टीका मंत्री तारो कोनो ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि मई में जब फाइजर के लदान में तेजी आएगी, तो कार्यक्रम में तेजी आएगी।

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत से सभी उड़ानें की स्थगित

मेक्सिको में नहीं है कोरोना की तीसरी लहर के कोई संकेत: राष्ट्रपति ओब्राडोर

इस समय में भारत की मदद के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं: जो बाइडेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -