केंद्र सरकार को केजरीवाल का सुझाव, कहा- और कंपनियों को सौंपा जाए वैक्सीन बनाने का काम

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग को जीतने और वैक्सीन की कमी दूर करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार को एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीन बनाने का काम सिर्फ दो कंपनियां ना करें, बल्कि कई और कंपनियों को वैक्सीन बनाने के कार्य में लगाया जाए।

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब घट रहे हैं, आप सबके सहयोग से लॉकडाउन सफल रहा। हमने पिछले दिनों में ऑक्सीजन के काफी बेड बढ़ाए हैं। अब दिल्ली में ICU और ऑक्सीजन बेड की किल्लत नहीं है। इसके साथ ही हम वैक्सीन की हर दिन सवा लाख डोज लगा रहे हैं, हम जल्दी रोज 3 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाना शुरू कर देंगे।

केजरीवाल ने कहा था कि हमारा लक्ष्य आने वाले तीन महीने में सभी दिल्ली वालों को वैक्सीन लगाना है, किन्तु वैक्सीन की कमी की दिक्कत आ रही है। केजरीवाल ने कहा कि हमने पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन बेड्स की तादाद में काफी इजाफा किया है। कल, हमने जीटीबी अस्पताल के पास 500 नए आईसीयू बेड आरम्भ किए। अब, दिल्ली में आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की कोई समस्या नहीं है।

विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए नेपाल के पीएम ओली, राष्ट्रपति ने सियासी दलों को दिया 3 दिन का वक़्त

सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में अब बेड्स की समस्या नहीं, सफल रहा लॉकडाउन

असम को मिला नया मुख्यमंत्री, भाजपा नेता हिमांता बिस्वा सरमा ने सीएम पद की ली शपथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -